पटना

जहानाबाद: बिहार दिवस की तैयारियों को लेकर डीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक


22 मार्च को अब्दुलबारी नगर भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम का होगा आयोजन

जहानाबाद। जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित ग्राम प्लेक्स भवन में बिहार दिवस के आयोजन को लेकर बैठक का आयोजन किया। बैठक में प्रभारी सामान्य शाखा ने बताया कि कोरोना अनुकूल व्यवहार को ध्यान में रखकर इस वर्ष बिहार दिवस का आयोजन सरकार के दिशा निदेश के आलोक में किया जाना है। जिलाधिकारी ने बताया कि बिहार दिवस की पूर्व संध्या पर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स अवस्थित ओपन एयर स्टेज में फीचर फिल्म चुहिया का वर्ल्ड प्रीमियर किया जाएगा। वहीं अब्दुलबारी नगर भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें बिहार के गौरवशाली इतिहास एवं विकासशील भविष्य का परिलक्षण, झलक रहेगी।

इस अवसर पर जिला शिक्षा पदाधिकारी रौशन आरा एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सर्व शिक्षा अभियान को निदेशित किया गया कि जिले के विद्यालयों में कार्यक्रम का आयोजन कराया जाएगा, जिसमें जल जीवन हरियाली थीम पर छात्र-छात्राओं के बीच वाद-विवाद प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता इत्यादि विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन कराना सुनिश्चित करेंगे। साथ हीं बिहार दिवस के अवसर पर प्रभात फेरी का आयोजन किया जाएगा।

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी संबंधित पदाधिकारियों से अपने-अपने सरकारी भवनों में नीली लाईट लगाने का निदेश दिया। कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद को निदेश दिया कि नगर परिषद क्षेत्र एवं पार्कों की सफाई सुनिश्चित करेंगे तथा प्रखंड स्तर पर साफ सफाई की जिम्मेदारी संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल अधिकारी को सौंपा गया। बैठक में उप विकास आयुक्त सह अपर समाहर्त्ता, अपर पुलिस अधीक्षक, प्रभारी पदाधिकारी, जिला सामान्य शाखा, जिला नजारत उप समाहर्त्ता, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।