पटना

जहानाबाद: बिहार बोर्ड की कारस्तानी, लड़के को बनाया लड़की


सैकड़ों छात्राओं के बीच अकेला परीक्षा दे रहा है गुलशन

जहानाबाद। जिले के एक परीक्षा केंद्र पर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। बोर्ड की इस लापरवाही के कारण लड़कियों के लिए बनायें गए परीक्षा केंद्र पर लड़कियों के बीच एक अकेला लड़का परीक्षा देने को मजबूर है। दरअसल, इंटरमीडिएट परीक्षा को लेकर शहर के आदर्श मध्य विद्यालय ऊंटा को लड़कियों का विशेष परीक्षा केंद्र बनाया गया है। लेकिन यहां सैकड़ों लड़कियों के बीच एक लड़का भी परीक्षा दे रहा है।

बिहार बोर्ड ने एक छात्र को छात्रा बना दिया और एडमिट कार्ड पर कैटेगरी में फीमेल लिख दिया गया। इसी गलती का खामियाजा परीक्षार्थी गुलशन को भुगतना पड़ रहा है। बोर्ड की इस लापरवाही के कारण आदर्श मिडिल स्कूल ऊंटा परीक्षा केंद्र में परीक्षा दे रहे गुलशन कुमार को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इधर परीक्षा के पहले दिन ही केन्द्राधीक्षक नरेंद्र कुमार के साथ-साथ जिले के डीएम और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी इसकी जानकारी हो गई, लेकिन इसका कोई समाधान नहीं निकल सका। बहरहाल, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इस तरह की गलती पहले भी देखने को मिलती रही है। लगातार गलतियों के बावजूद शिक्षा विभाग की ओर से इसमें सुधार नहीं हो पा रहा है।