पटना

जहानाबाद: बेटे के साथ अनहोनी की आशंका से सुख नही रहे मां के आंखों के आँसू


अपहृत बेटे की सकुशल बरामदगी को लेकर पहुँची एसपी ऑफि़स

जहानाबाद। एसपी कार्यालय के मुख्य द्वार के समक्ष बैठी महिला अपने 20 दिनों से लापता पुत्र के वियोग में आंसू बहा रही है। इस महिला के लापता पुत्र के जूते एवं खून से सने कपडा मिलने के बाद यह एहसास हो रहा है कि कहीं उसके पुत्र के साथ अनहोनी तो नहीं हुई हो। फि़लहाल यह महिला एसपी मीनू कुमारी से मिलकर अपनी पीड़ा सुनाने आई थी।

मामला जहानाबाद के ओकरी ओपी क्षेत्र के खेमचंद बीघा गांव का है जहां का रहने वाली इस महिला के 18 वर्षीय पुत्र अजय कुमार पिछले 20 दिनों से लापता है। लापता युवक अजय इंटर का छात्र है और वह 17 जनवरी को अपने घर से जहानाबाद के लिए निकला था। जिसके बाद से वह वापस नही आया। अपने पुत्र के लापता हो जाने के बाद परिजनों को अब अनहोनी की घटना की आशंका सताने लगी है। किसी अनहोनी को लेकर सशंकित छात्र की मां ने अधिकारियों से मिल कर अपने बेटे की सकुशल बरामदगी की गुहार लगाई है।

माँ को बिलखते देख गमगीन हो गया समाहरणालय अजय के माँ एवं बहन के रोने बिलखने से पूरा समाहरणालय परिसर गमगीन हो रहा था। वहां मौजूद लोगों के आंखे भी नम हो जा रही थी। वही इस घटना के बाद मां एवं बहन का रो-रो कर बुरा हाल है। गायब युवक की बहन ने बताया कि पिछले 20 दिनों से मेरा भाई गायब है परंतु पुलिस अब तक कुछ नही कर पाई है। अगर किसी मंत्री का बेटा होता तो पुलिस अब तक उद्भेदन कर लिया होता, परन्तु एक गरीब मजदूर के बेटे को पुलिस कुछ नही कर पा रही है।

गौरतलब है कि शनिवार को नालंदा जिले के खुदागंज थाना क्षेत्र में नदी किनारे से लापता युवक का खून से सने कपड़े और जूते मिलने के बाद पुलिस सकते में आ गयी है। इस बरामदगी के बाद पुलिस ने लापता युवक की हत्या की आशंका जताते हुए मामले में कार्रवाई तेज कर दी है।

17 जनवरी से लापता है अजय

दरअसल,17 जनवरी को युवक के लापता होने के बाद उसकी मां ने दो लोगो के खिलाफ़ उसके अपहरण का मामला दर्ज कराया था। इसी मामले में जांच के दौरान पुलिस ने यह बरामदगी की है। जांच के क्रम में भी एनडीआरएफ़ की टीम ने नदी में बोट से घंटों शव की तलाश की। लेकिन शव बरामद नहीं किया जा सका।

पुलिस कर रही है ताबड़तोड़ छापेमारी

इधर इस संबंध में जहानाबाद एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी पप्पू कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उसकी ही निशानदेही पर नालंदा जिले के खुदागंज हाई स्कूल के समीप नदी के किनारे से खून से सने कपड़े और जूते मिले थे। इसके बाद जहानाबाद पुलिस ने एनडीआरएफ़ टीम मदद से नदी में शव की तलाश की। एसडीपीओ ने बताया कि लापता युवक का धामपुर गांव के एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था और इस घटना को उसी जोड़ कर देखा जा रहा है। हालांकि जबतक लापता युवक की डेड बॉडी बरामद नहीं की जाती, तबतक अंतिम निष्कर्ष तक नहीं पहुंचा जा सकता है। फि़लहाल इस मामले में पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।