पटना

जहानाबाद: महाभियान में उन्नीस हजार लोगों ने लिया कोरोना का टीका


जहानाबाद। कोरोना से बचाव को लेकर मंगलवार को पूरे जिले में महाभियान का आयोजन किया गया। इस दौरान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक जिले के शहरी तथा ग्रामीण इलाकों में शिविर लगाकर कोरोना का टीका दिया गया।

इस बाबत जिला प्रोग्राम पदाधिाकारी से मिली जानकारी के अनुसार मखदुमपुर प्रखंड में आठ हजार पांच सौ, जहानाबाद सदर प्रखंड में आठ हजार, रतनी में पैंतीस सौ, हुलासगंज में तीन हजार, मोदनगंज प्रखंड में तीन हजार, घोसी प्रखंड में तीन हजार, काको प्रखंड में तीन हजार वैक्सीन देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। उन्होंने बताया कि निर्धारित समय से सभी केन्द्रों पर टीकाकरण अभियान को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारी पहले की गई थी।

उन्होंने बताया कि कुल 287 जगहों पर कोविड टीकाकरण के लिए शिविर लगाया गया था। सदर प्रखंड में 60 जगहों पर, मखदुमपुर प्रखंड क्षेत्र के शहरी व ग्रामीण मिलाकर 60 जगहों पर, हुलासगंज प्रखंड में 30 जगहों पर, रतनी प्रखंड में 42 जगहों पर, काको प्रखंड में 42 जगहों पर, मोदनगंज प्रखंड में 35 जगहों पर, घोसी प्रखंड में 28 जगहों पर शिविर लगाकर कोविड का टीका दिया गया।

महाभियान के दौरान उन्नीस हजार सात सौ लोगों को कोविड का टीका दिया गया। जिला प्रोग्राम पदाधिाकारी ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लेना जरूरी है। कई राज्यों में लगातार कोविड के मरीज बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए सतर्कता में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। हर हाल में सावधानी बरतने की जरूरत है।