पटना

जहानाबाद: मोबाईल टेस्टिंग टीम को हरी झंडी दिखाकर डीएम ने किया रवाना


प्रत्येक पंचायतों में शिविर लगाकर टीम करेगी कोरोना की जांच

जहानाबाद। कोरोना वायरस संक्रमण के नियंत्रण को लेकर जिला पदाधिकारी नवीन कुमार द्वारा जिले के सातो प्रखंडों के लिए मोबाईल टेस्टिंग टीम को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया। मौके पर उन्होंने बताया कि मोबाईल टेस्टिंग टीम के परिचालन हेतु माईक्रो प्लान तैयार किया गया है, जिसके अनुसार उक्त वाहन का परिचालन किया जाएगा।

मोबाईल टेस्टिंग टीम के द्वारा सभी प्रखंडों में तैयार माईक्रो प्लान के अनुसार प्रत्येक पंचायत के तीन-तीन घनी आबादी वाले सार्वजनिक स्थलों पर शिविर लगा कर जाँच किया जाएगा, जिसका अनुश्रवण संबंधित प्रखंड के एमओआईसी द्वारा किया जाएगा।

उक्त वाहन के परिचालन का मुख्य उद्देश्य यह है कि ग्रामीण स्तर पर कोरोना वायरस संक्रमण के पोजेविटी रेट का पता किया जाए तथा उसके अनुसार उक्त व्यक्तियों को दवा एवं स्वास्थ्य सुविधा दिया जा सके। साथ हीं आगे की तैयारी भी की जा सकेगा।

डीएम ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि जिस व्यक्ति को गले में खराश, खांसी, नाक बहना, बदन दर्द, सिरदर्द एवं थकान, पेट में ऐंठन, दस्त, बुखार, स्वाद या गंध ना पहचान जैसे कोई भी लक्षण दिखते हैं तो तुरंत कोरोना की जांच कराएं। बुखार के साथ अगर सूंघने या स्वाद की शक्ति चली गई है या सांस लेने में तकलीफ़ है तो आप कोविड-19 संक्रमित हो सकते हैं। ऐसे में आपके क्षेत्र में भ्रमण करने वाली मोबाईल टेस्टिंग टीम द्वारा कोरोना का जांच अवश्य करायें।