पटना

जहानाबाद: शराब तस्करों की पहचान कर करें सख्त कार्रवाई


मद्य निषेध व उत्पाद विभाग की समीक्षात्मक बैठक का आयोजन

जहानाबाद। शुक्रवार को मद्य निषेध व उत्पाद विभाग के कार्यो की डीएम नवीन कुमार व एसपी दीपक रंजन ने बैठक में समीक्षा की। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि अगर शराब को प्रथम सप्ताह में जब्त किया जाता है तो उसे उसी माह के चौथे सप्ताह में विनष्टिकरण का कार्य किया जाएगा। ससमय प्रस्ताव भेज कर अनुमोदन के उपरांत नियमानुसार कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि शराब में प्रयुक्त वाहन जो जब्त की गई हैं, उसके स्वामित्व की जानकारी जिला परिवहन पदाधिकारी से प्राप्त करते हुए तस्कर का पता लगाएं।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने कहा कि चौकीदारों के माध्यम से जिले में शराब बनाने के स्थानों एवं उसमें संलिप्त तस्करों की जानकारी प्राप्त करें। साथ ही जितने लोगो पर कार्रवाई की गई है, उनकी अद्यतन सूची तैयार करें, ताकि दोषियों पर कार्रवाई की जा सके। वहीं एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया। विशेष अनुसंधान दल द्वारा इस पूरे अभियान का अनुश्रवण किया जाएगा।

उन्होंने सभी थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि ऐसे व्यक्ति जिनका नाम बार-बार शराब बनाने या बेचने में आ रहा है, उनपर तुरंत सख्त कार्रवाई करें। आचरण कार्यालय में ऐसे व्यक्तियों की विशेष संचिका संधारित की जाएगी, ताकि उन्हें आचरण प्रमाण पत्र निर्गत नहीं किया जा सके।