पटना

जहानाबाद: सांसद ने काले गेहूँ के आंटे से बने ब्रेड को किया लॉन्च


मधुमेह, कैंसर,एवं हाई ब्लड प्रेशर से बचाने में है उपयोगी

जहानाबाद। सांसद चंद्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी जी ने काले गेहूँ के आंटे से बने ब्रेड को लॉन्च किया जो स्वास्थ्य के लिए बहुत फ़ायदेमंद है और खुद मे ही कई रोगों का इलाज है। भेजिटो कार्ट प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा ये ब्रेड बनाकर बाजार में उतारा गया है जो ऑनलाइन और ऑफ़लाइन प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से दिल्ली और एनसीआर के लोगों तक पहुंचेगा।

मालूम हो कि  भेजिटो कार्ट प्राइवेट लिमिटेड फ़ार्मिंग ऑफि़स जहानाबाद के पतियावां गाँव में स्तिथ है। यह कंपनी किसानो से काला चावल और काला गेहूँ की खेती करवाती है और किसानों को बीज से लेकर बाजार तक उपलब्ध करवाती है। कंपनी के निदेशक रुद्रेश शर्मा ने बताया कि किसानो से काला चावल और काला गेहूँ खरीदकर और उसे प्रोसेस करने के बाद पूरे भारत में ऑनलाइन और ऑफ़लाइन प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम बेचती है।

काला चावल और काला गेहूँ का आटा स्वास्थ्य के लिए बहुत फ़ायदेमंद है क्यूंकि यह खुद मे ही कई रोगों का इलाज है। यह मधुमेह, कैंसर, हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट आदि बीमारियों से हमे बचाता है। अभी यह कंपनी ने काले गेहूँ के आंटे से बना ब्रेड लॉन्च किया है, आगे काले गेहूँ के आंटे से बना नूडल्स और बिस्किट लॉन्च करने की योजना है। जहानाबाद मे इसका प्रोसेसिंग उद्योग लगने से यहां के लोगों को रोजगार भी उपलब्ध होगा और किसानो की आमदनी भी अच्छी होगी।

जहानाबाद के जिलाधिकारी श्री नवीन कुमार जी के द्वारा भी इस कंपनी को काफ़ी प्रोत्साहन मिला है ताकि जहानाबाद मे नए उद्योग लग सके और यहाँ के लोगों को यहीं रोजगार भी मिल सके। इस अवसर पर कंपनी के निदेशक नीतीश मंगलम, रूपेश मंगलम, दिल्ली के उद्यमी मतेंद्र शर्मा, आचार्य जयकांत शर्मा भी उपस्थित थे।