पटना

जहानाबाद: सैकड़ों जान बचाने वाले डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों को किया गया सम्मानित


समर्पण भरी सेवा के लिए प्रशस्ति पत्र  देकर जिला प्रशासन ने किया सम्मानित

जहानाबाद। कोरोना संक्रमण काल मे पिछले लगभग ढाई महीने से अधिक अवधि से लगातार प्रतिबद्धता के साथ काम कर रहे  चिकित्सकों, नर्सों सहित सभी स्वास्थ्य कर्मियों को जिला प्रशासन ने सम्मान दिया है। स्थानांतरित हुए जिलाधिकारी नवीन कुमार ने रविवार को यहां कलेक्ट्रेट के सभागार में एक सम्मान समारोह आयोजित कर उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

उन्होने संबंधित चिकित्कसकों व स्वास्थ्य कर्मियों की बतौर कोरोना वॉरियर समर्पण भरे काम की जमकर तारीफ़ करते हुए कहा कि इन लोगों की समर्पण व प्रतिबद्धता से भरी सेवा से जिले में सैकड़ों लोगों की जान बचाने में सफ़लता मिली है। ये लोग सम्मान के असली हकदार हैं। विपरित व खतरनाक हालात में स्वास्थ्य सेवा से जुड़े लोगों ने जिस प्रतिबद्धता से काम किया, उल्लेखनीय है।

उन्होंने कहा कि इन कोरोना वॉरियर्स के सेवा भाव की जितनी भी सराहना की जाए वह कम है क्योंकि ये लगातार जिले में बेहतर स्वास्थ्य सेवा और चिकित्सीय व्यवस्था के उन्नयन में अपना योगदान देते रहे हैं। स्वास्थ्य कर्मी संक्रमण काल में लोगों के सबसे बड़े जीवन रक्षक रहे हैं। रविवर को जिले के 83 चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव तथा निरंतर बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए सम्मानित किया गया। सम्मान पाने वालों में 15 चिकित्सक,29 जीएनएम, एएनएम  तथा अन्य 39 स्वास्थ्य कर्मियों का नाम शामिल है।

डीएम ने सभी चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य की सराहना करते हुए उनसे आगे भी इसी प्रकार अपने कार्य क्षेत्र में कार्य करने की अपेक्षा की तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होने उम्मीद जताते हुए कहा कि आगे भी जिला प्रशासन आप सभी की सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर और निरंतर कार्यरत रहेगा। लेकिन एकजुट होकर पूरे समर्पण और संयम से आगे भी काम करते रहना होगा। आगे समर्पण भरी सेवा से जिला पूरी तरह कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हो सकेगा।