पटना

जाले: शार्टसर्किट से आग लगने से चार घर जले, लाखों की सम्पति खाक


जाले (दरभंगा)(आससे)। जाले थाना क्षेत्र के राढ़ी दक्षिणी पंचायत स्थित बिहारी गाँव के भीमसेना पोखर के भिंडा पर गुरुवार को दिन के ग्यारह बजे के करीब शॉट सर्किट से आग लग गई। इसमे रामअवतार दास के फुस के बने आशियाना जलकर राख हो गया। पीड़ित ने बताया कि घर मे रख्खे लाखो रुपये मूल्य के अनाज, कपड़े, एक प्लेटीना बाइक, व बेटी की शादी के लिए खरीदाररी की गई गहने आदि जलकर राख हो गई।

इधर घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय मुखिया राघवेन्द्र प्रसाद ने दूरभाष से जाले थानाध्यक्ष यशोदानन्द पांडेय व सीओ अनिल कुमार मिश्र को सूचना दी। घटना की भनक लगते ही सैकड़ो ग्रामीण व सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ मुखिया घटना स्थल पर पहुचकर आग को काबू करने में जुट गए। इधर, सूचना मिलते ही जाले अग्निशमन दस्ता घटनास्थल पर पहुच गए।

ग्रामीणो ने बताया कि आग सबसे पहले रामअवतार दास के घर मे शार्टसर्किट से लगी। घटना में उसके घर में वैवाहिक कार्य के लिए खरीददारी कर रखे गए सभी कीमती आभूषण, कपड़े, खाने पीने की सामग्री सहित नगद 15 हजार रुपये जलकर राख हो गए। इसके बाद आग ने इंदल दास के घर को निशाना बनाया। इन्दल दास का भी फुस का घर जलकर राख हो गया।

बताया कि लगभग तीन लाख रुपए मुल्य की सामग्री जलकर राख हो गई। अगलग्गी में अशेश्वर दास व जीतू राम का घर भी आंसिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया।इस संदर्भ में स्थानीय मुखिया राघवेन्द्र प्रसाद ने बताया कि घटना दिन के ग्यारह बजे की है एवम इस घटना में चार लाख रुपये मूल्य की सम्पति जल कर राख हो गई है। उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार के लोगो ने सीओ को आवेदन देकर मदद की गुहार लगाई है।