Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

जेटस्टार के विमान की जापान में आपात लैंडिंग, फ्लाइट में बम होने की मिली थी सूचना; 5 लोग हुए घायल


टोक्यो, जेटस्टार की एक फ्लाइट में बम होने की धमकी मिली। जिसके कारण शनिवार को फ्लाइट ने मध्य जापान के चूबू सेंट्रायर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग की, हालांकि कोई उपकरण नहीं मिला है।

प्रवक्ता ने कहा कि दक्षिणी जापान में फुकुओका के लिए टोक्यो के पास नरीता हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद हवाईअड्डे पर रनवे को बंद कर दिया गया था लेकिन सुरक्षा की पुष्टि होने के बाद दोपहर 12:15 बजे परिचालन फिर से शुरू हुआ।

प्रवक्ता ने बताया कि विमान में 136 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे। चूबु हवाईअड्डा पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विमान से निकालने के दौरान पांच लोगों को मामूली चोटें आईं हैं। अधिकारी ने कहा कि केबिन और सामान की तलाशी में कोई विस्फोटक या अन्य संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

जेटस्टार एयरवेज ने एक बयान में कहा कि संभावित सुरक्षा घटना के बाद विमान को जापान के आइची प्रान्त के औद्योगिक क्षेत्र में चूबु हवाई अड्डे पर डायवर्ट किया गया था और यात्रियों को आपातकालीन स्लाइड के माध्यम से उतारा गया था।

कंपनी ने आगे टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि जेटस्टार जापान, स्थिति की जांच के लिए चूबु हवाई अड्डे और स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है।

एनएचके ने कहा कि नरीता हवाईअड्डे पर एक आदमी की आवाज में जर्मनी से सुबह ही एक फोन आया था। उसने अंग्रेजी में कहा कि जेस्टार विमान के कार्गो डिब्बे मं 100 किलो (220 पाउंड) का प्लास्टिक बम था।

नरीता के एक प्रवक्ता ने कहा कि उड़ान के लिए बम की धमकी दी गई थी, लेकिन यह विवरण स्पष्ट नहीं था। एनएचके ने कहा कि रनवे के बंद होने के कारण चुबु हवाईअड्डे से आने-जाने वाली कुछ उड़ानें रद्द या विलंबित हो गईं, जबकि घरेलू उड़ानों के लिए प्रस्थान लॉबी में बोर्डिंग पास रिफंड मांगने वाले और अन्य उड़ानों में स्थानांतरित होने वाले यात्रियों की भीड़ लग गई।