Latest News खेल

जो रूट से छीनी जा सकती है इंग्लैंड टीम की कप्तानी, पूर्व बल्लेबाज ने बताया कारण


नई दिल्ली, । इंग्लैंड की टीम के पूर्व बल्लेबाज माइकल एथर्टन का कहना है कि अगर आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी मौजूदा एशेज सीरीज में इंग्लिश टीम एक और मैच हार जाती है तो फिर जो रूट का कप्तान बने रहना असंभव हो सकता है। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के बाद इंग्लैंड की टीम 0-2 से पिछड़ गई है। अगर सीरीज में टीम को बने रहना है तो फिर अगला मैच जीतना ही होगा।

ब्रिस्बेन में 8 विकेट से और एडिलेड में 275 रन से हारने वाली इंग्लैंड की टीम तीसरे टेस्ट मैच में 26 दिसंबर को उतरेगी तो सभी क्रिकेट प्रेमी प्लेइंग इलेवन पर नजर बनाए हुए होंगे, क्योंकि टीम को ओपनिंग स्लाट के अलावा गेंदबाजी विभाग में बदलाव करना होगा। एथर्टन ने माना कि इंग्लैंड को किसी ऐसे व्यक्ति को खोजने की कोशिश करनी चाहिए, जो रूट से सबसे लंबे प्रारूप में कप्तान के रूप में पदभार ग्रहण कर सके।

द टाइम्स से बात करते हुए एथर्टन ने बताया, “अगर दौरा इसी तरह खराब चलता रहा, तो यह देखना मुश्किल है कि रूट कप्तान के रूप में बने रहेंगे या नहीं। एशेज दौरे अक्सर इंग्लैंड के कप्तानों के लिए अहम होते हैं और रूट शुरुआत की तुलना में अपने चक्र के अंत के करीब हैं। विकल्प बताने की कोई जल्दी नहीं है, लेकिन यह धारणा है कि कोई नहीं है जिसे कप्तानी संभालनी है तो कप्तानी बचाने के लिए ये सबसे खराब तर्क है।”