पटना

झारखंड से एक अजगर पहुंचा बेगूसराय, मचा हड़कंप……


 

बेगूसराय (आससे)। बेगूसराय में मंगलवार को झारखंड से एक अजगर सांप के पहुंचने से हड़कंप मच गया। लगभग 300 किलोमीटर दूरी तय करने के बाद ट्रक ड्राइवर की नजर पड़ी अजगर पर जिसके बाद ट्रक को रोक दिया। घटना सिंघौल ओपी क्षेत्र के रेलवे मालगोदाम के समीप की है। जहां मंगलवार की दोपहर झारखंड से आ रहे एक ट्रक में अजगर सांप मिलने से हड़कंप मच गया। सांप पर नजर पड़ते ही चालक ने तुरंत साइड लगाकर गाड़ी रोक दी। इसके बाद सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई तथा तीन घंटे से अधिक की कोशिश के बाद किसी तरह करीब 20 फुट लंबे अजगर सांप ट्रक से निकाला गया है।

इस संबंध में ट्रक ड्राइवर कृपाल ने बताया कि झारखंड के बरहरवा से गिट्टी लेकर समस्तीपुर के दलसिंहसराय जा रहा था। इसी बीच तिलरथ माल गोदाम के समीप अजगर ने फन निकालकर एक ऑटो पर हमला कर दिया। तेज गति रहने के कारण कोई उसके चपेट में नहीं आया। जिसके बाद ड्राइवर की नजर ट्रक के नीचे चेचिस में फंसे अजगर पर पड़ी। ड्राइवर ने बताया कि रविवार की रात गिट्टी लोड करने के लिए गाड़ी बरहरवा के जंगली इलाके में रुकी हुई थी। संभावना है कि इसी दौरान एक क्विंटल से भी अधिक वजन का अजगर ट्रक के चेचिस में छुप गया।

इधर एनएच-31 पर ट्रक में अजगर को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग तथा प्रशासन को भी दिया। लेकिन दो घंटे तक वन विभाग या प्रशासन के कोई अधिकारी या कर्मचारी नहीं पहुंचे। काफी देर बाद सिंघौल थाना की पुलिस पहुंची तो असहाय बनी रही तथा लोगों की भीड़ को हटाकर ट्रक साईड करवा दिया। इसके बाद स्थानीय लोगों के काफी प्रयास से भारी भरकम अजगर को निकाला जा सका है।