Latest News नयी दिल्ली

टीकाकरण के लिए पंजीकरण में गरीबों की मदद के लिए युवा कांग्रेस ने चलाया अभियान


  • नयी दिल्ली, 25 मई कांग्रेस की युवा इकाई भारतीय युवा कांग्रेस ने कोरोना रोधी टीकाकरण के लिए जरूरी पंजीकरण में गरीबों की मदद के मकसद से एक विशेष अभियान शुरू किया है जिसके तहत संगठन के कार्यकर्ता शहरी इलाकों की झुग्गी बस्तियों एवं गांवों में गरीब परिवारों तक पहुंचकर लोगों का पंजीकरण करवा रहे हैं।

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने सोमवार को बताया कि इंटरनेट, स्मार्ट फोन और जागरुकता के अभाव के चलते बहुत सारे गरीब परिवार टीकाकरण से वंचित हैं, इस कारण यह अभियान शुरू किया गया है।

उन्होंने कहा, ”हमने अलग अलग प्रदेशों में अपने कार्यकर्ताओं की स्थानीय स्तर पर टीम गठित की है जो गरीब परिवारों तक पहुंचकर उनका टीकाकरण के लिए पंजीकरण करवाती हैं। अभी कई राज्यों में टीके की कमी है, इसलिए फिलहाल 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के पंजीकरण पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है।”

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख वैभव वालिया का कहना है, ”युवा कांग्रेस की सोशल मीडिया की टीम के जरिए भी लोगों को टीकाकरण संबंधी पंजीकरण में मदद की जा रही है। लोग व्हाट्सएप और फोन के जरिए संपर्क करते हैं और फिर हमारी टीम उनकी मदद करती है।”

युवा कांग्रेस के मुताबिक, पिछले कई हफ्तों से लोगों को ऑक्सीजन, प्लाज्मा, बेड और जरूरी दवाएं उपलब्ध कराने के बाद अब गरीब परिवारों को राशन उपलब्ध कराने पर जोर दिया जा रहा है और इसके लिए प्रदेश और जिला स्तर पर टीमें भी गठित की गई हैं।