Latest News खेल

टीम इंडिया के साथ दिल्ली नहीं जाएंगे Shubman Gill, कितने और मैच करेंगे मिस?


नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच मिस करने वाले शुभमन गिल की हेल्थ पर बड़ा अपडेट आया है। बीसीसीआई ने बताया है कि गिल भारतीय टीम के साथ दिल्ली ट्रैवल नहीं करेंगे और वह चेन्नई में ही रुकेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि युवा सलामी बल्लेबाज बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के लिए भी उपलब्ध नहीं होगा।

शुभमन गिल की फिटनेस पर अपडेट

बीसीसीआई ने अपने एक्स अकाउंट पर शुभमन गिल की हेल्थ से जुड़ा अपडेट शेयर किया है। बोर्ड ने बताया कि गिल अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हैं और वह चेन्नई में ही रुकेंगे। गिल चेन्नई में मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। इसके साथ ही भारतीय बल्लेबाज 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच को भी मिस करेगा। बोर्ड का कहना है कि गिल 9 अक्टूबर को टीम इंडिया के साथ चेन्नई से दिल्ली रवाना नहीं होंगे।

डेंगू की चपेट में गिल

शुभमन गिल आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच से पहले डेंगू की चपेट में आ गए थे। गिल की डेंगू टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके चलते उनको टूर्नामेंट का पहला मैच मिस करना पड़ा था। शुभमन गिल का लगातार दूसरे मैच से बाहर होना भारतीय टीम के लिए यकीनन बुरी खबर है। गिल 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे या नहीं, यह भी देखना दिलचस्प होगा।

ईशान रहे थे फ्लॉप

शुभमन गिल की जगह पर ईशान किशन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया था। हालांकि, ईशान अपने वर्ल्ड कप डेब्यू मुकाबले में बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे। ईशान मिचेल स्टार्क की बाहर जाती गेंद से छेड़छाड़ करने के चक्कर में गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे थे।