Latest News नयी दिल्ली

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए DMK का घोषणा पत्र आएगा आज


चेन्नई: देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में तमिलनाडु भी शामिल है. तमिलनाडु में साल 2011 से सत्ता से बाहर डीएमके आज अपना घोषणा पत्र जारी कर सकती है. पार्टी ने अन्नाद्रमुक को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस, वाम दलों, एमडीएमके, वीसीके तथा अन्य छोटे दलों के साथ समझौता किया है. डीएमके ने विधानसभा की कुल 234 सीटों में से उनके लिए 61 सीटें छोड़ी है.

डीएमके के नेतृत्व वाले गठबंधन में कांग्रेस 25 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्‍सवादी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी छह-छह सीटें, भारतीय संघ मुस्लिम लीग तीन और एमएमके 2 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

कोलाथुर से उतरेंगे डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन
तमिलनाडु विधानसभा के लिए 6 अप्रैल को होने वाले चुनाव को लेकर डीएमके 173 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. इस बार के चुनाव में डीएमके प्रमुख स्टालिन कोलाथुर सीट से ताल ठोकेंगे तो वहीं उनके बेटे उदयनिधि स्टालिन चेपक-त्रिपलिकाने से चुनाव लड़ेंगे.

पार्टी महासचिव दुरई मुरुगन कटपडी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे जहां वन्नियार समुदाय प्रमुख है. सेंथिल बालाजी जिन्होंने एआईएडीएमके से एएमएमके और अब डीएमके का रुख किया है. वह राज्य के परिवहन मंत्री एम आर विजयभास्कर के खिलाफ करूर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.