News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

तरनतारन : पाकिस्तान में बैठा लखबीर लड़ा निकला मास्टर माइंड, सात आरोपी गिरफ्तार


तरनतारन, । पंजाब के तरनतारन जिले के एक पुलिस स्टेशन पर किए गए रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) हमले को पंजाब पुलिस ने सुलझा दिया है। इस मामले में 7 लोग गिरफ्तार किए गए। पंजाब के डीजीपी गौरव यादव जरिए दी गई जानकारी के अनुसार, इस हमले के पीछे पाकिस्तान की आईएसआई का हाथ है। जानकारी के मुताबिक, इस हमले का मास्टर माइंड पाकिस्तान में बैठा लखबीर लड़ा है। लड़ा ने 2 यूरोप स्थित हैंडलर्स-सतबीर सत्ता और गुरदेव जस्सल के माध्यम से इस हमले को अंजाम दिया। बता दें कि इस हमले को दो नाबालिग ने अंजाम दिया था। गौरतलब है कि यह दोनों नाबालिग अनट्रेंड हैं।

एक आरोपी को पुलिस कस्टीडी में रखा गया

इसके अलावा, पुलिस ने यह भी जानकारी दी कि इस हमले में आतंकी संगठन मुजाहिदीन का भी हाथ है। पंजाब डीजीपी ने बताया कि इस मामले में 6 लोग गिरफ्तार किए गए हैं, जबकि एक को पुलिस कस्टीडी में रखा गया है। बता दें कि इस आरपीजी अटैक में गोइंदवाल जेल में बंद अजमीत सिंह का भी नाम आया है। अजमीत का नाम नकोदर गोली कांड में भी सामने आया था। पुलिस ने उसे प्रोडक्शन वारंट पर लिया है। गौरव यादव ने आगे जानकारी दी कि हमने आरपीजी 26, एक लॉन्चर, 32 बोर की पिस्टल के साथ 15 गोलियां, हथगोले, 30 बोर की पिस्तौल के साथ 35 जिंदा गोलियां और 32 बोर की पिस्तौल के साथ 5 जिंदा गोलियां बरामद की। बता दें कि गोल्डी बराड़ को लेकर पंजाब के डीजीपी ने कोई कमेंट्स नहीं किए।

jagran

डीजीपी ने यह भी बताया कि इस हमले में 70 मिमी कैलिबर आरपीजी 26 का इस्तेमाल किया गया था, जो आमतौर पर मुजाहिदीन द्वारा इस्तेमाल किया जाता है और इसे सीमा पार से मंगाया जाता है। बता दें कि पंजाब के तरनतारन के सरहाली पुलिस स्टेशन को शुक्रवार की देर रात एक बजे रॉकेट लॉन्चर से हमला किया गया था। हमले की जिम्मेदारी खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने ली थी। गौरव यादव ने यह भी बताया कि हाल ही में बीएसएफ ने एक ड्रोन को नष्ट किया था। उन्होंने यह भी बताया कि लगभग हर दूसरे/तीसरे दिन पंजाब में कही न कही संदिग्ध ड्रोन को धवस्त किया जाता रहा है।