Latest News करियर

सीटीईटी परीक्षा डेट से जुड़ी बड़ी खबर, जानें कब होगा एग्जाम और कब रिलीज होगा एडमिट कार्ड


 CTET Exam Date 2022: सीटीईटी परीक्षा फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा की तिथि जल्द घोषित की जाएगी। संभावना जताई जा रही है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) जल्द ही परीक्षा तिथियों की घोषणा कर देगा। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, CTET परीक्षा दिसंबर 2022 से जनवरी 2023 तक आयोजित की जानी है। वहीं, एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के अनुसार परीक्षा शुरू होने से लगभग 10 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। एग्जाम के लिए परिणाम फरवरी 2023 में घोषित होने की उम्मीद है।

बता दें कि इस परीक्षा के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 31 अक्टूबर, 2022 से 24 नवंबर, 2022 तक CTET पंजीकरण प्रक्रिया समाप्त कर दी है। सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा तिथि घोषित होने के बाद स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट @ctet.nic.in पर इसकी जांच कर सकेंगे।

हाल ही में बंद हुई करेक्शन विंडो

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा, CTET 2022 पंजीकरण के साथ-साथ हाल ही में आवेदन सुधार विंडो अब बंद हो गई है। सीबीएसई बोर्ड ने 28 नवंबर से 3 दिसंबर के बीच कैंडिडेट्स को फॉर्म में करेक्शन का मौका दिया था। इस दौरान अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र में हुई गलतियों को सुधारने का मौका दिया था।