News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब

ताजपोशी: CM अमरिंदर सिंह ने मोहाली में अपने करीबी नेताओं की बैठक बुलाई


  • नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद पर ताजपोशी से नाराज पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मोहाली के सिसवां स्थित अपने फार्म हाउस पर अपने नजदीकी नेताओं की बैठक बुलाई है. सिद्धू की ताजपोशी से पहले भी रात भर सीएम अमरिंदर सिंह के फार्म हाउस पर मीटिंग जारी थी. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और अन्य पुराने कांग्रेसी नेता चाहते हैं कि अगर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष को बदलना है तो कमान प्रताप सिंह बाजवा को दे दी जाए.

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज फिर फार्म हाउस पर मीटिंग बुलाई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने पर चर्चा की जाएगी. सिद्धू के अध्यक्ष बनने के बाद से ही पंजाब के आलाकमान नाराज नजर आ रहे हैं. उनके फार्म हाउस पर लगातार बैठकों का दौर जारी है.

खत्म नहीं हो रहा पंजाब कांग्रेस में घमासान

2022 के विधानसभा चुनावों से पहले पंजाब कांग्रेस में घमासान खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. अब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह अपने खेमे के नेताओं के साथ बैठक करने में जुट गए हैं. पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को नया प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाने को लेकर नाराजगी अभी भी जारी है.

अमरिंदर सिंह सिद्धू की पदोन्नति के पक्ष में नहीं थे क्योंकि उन्होंने सोनिया गांधी को लिखा था कि एक जाट सिख को पद पर पदोन्नत करने से हिंदू समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ नेता परेशान होंगे. हालांकि, उन्होंने अपना आधिकारिक रुख बरकरार रखा कि हाई कमान के किसी भी फैसले का वह स्वागत करेंगे. वहीं, राज्य इकाई में सुधार से पहले 10 विधायकों ने कैप्टन के समर्थन में एक संयुक्त बयान जारी किया था. कांग्रेस नेतृत्व अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इस दरार का हल निकालने के लिए प्रयास कर रहा है.