Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

तालिबान की मदद करने पर अमेरिका ने पाकिस्तान को दी ये बड़ी धमकी


  • नई दिल्ली: अफगानिस्तान के उपराष्‍ट्रपति ने दावा किया था कि पाकिस्तान की वायुसेना तालिबान का समर्थन कर रही है और उनके देश के सुरक्षाबलों को धमकी रही है। जिसके बाद अमेरिका एक्शन में आ गया है और उसने साफ किया है कि भले ही हमारी सेना यहां से जा रही है, लेकिन अमेरिका अफगानिस्तान नहीं छोड़ रहा है।

तालिबान का समर्थन करने वाले पाकिस्तानी वायु सेना के अफगानिस्तान के आरोप पर अफगानिस्तान सुलह के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि ज़ाल्मय खलीलज़ादी ने कहा, ”सेना जा रही है, लेकिन अमेरिका अफगानिस्तान नहीं छोड़ रहा है। अमेरिका तब तक लगा रहेगा, जब तक शांति हासिल नहीं हो जाती, अफगानिस्तान की शांति प्रक्रिया और सुरक्षा बलों का समर्थन करेगा।”

ज़ाल्मय खलीलज़ादी ने कहा, ”मैंने बताया कि अभी हमारी रणनीति क्या है – शांति प्रक्रिया अपनाएं, हमें लगता है कि कोई सैन्य समाधान नहीं है, संघर्ष चल रहा है। वे राजनीतिक समझौते पर नहीं पहुंचे हैं।” उन्होंने कहा, ”हम संयुक्त राष्ट्र के साथ, पड़ोसियों के साथ, बड़ी शक्तियों के साथ, अपने सहयोगियों के साथ, विकसित देशों के साथ, जिनके पास सहायता के साथ शांति के बाद अफगानिस्तान का समर्थन करने के लिए संसाधन हैं, समर्थन के निर्माण के मामले में सक्रिय हैं।”

अफगानिस्तान सुलह के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि ने कहा, ”हम अफगान सरकार की मदद कर रहे हैं – अफगान सुरक्षाबलों के लिए समर्थन, आर्थिक सहायता, राजनयिक सहायता, मानवीय सहायता सभी हम कर रहे हैं। अमेरिकी सेना की वापसी के बाद इस नए अध्याय के लिए अमेरिका की ओर से इस नए चरण की यही रणनीति है।”