Latest News पटना बिहार

तेज प्रताप यादव ने दिखाए बगावती तेवर,


  • पटना बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) में विवाद कम होता नहीं दिख रहा। आरजेडी को विधानसभा उपचुनाव में विरोधियों के साथ ही अपने सहयोगी और घर के भीतर से ही चुनौती मिल रही है। राजद के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) के बाहर होने के बाद उनके संगठन छात्र जनशक्ति परिषद (Chhatra Janshakti Parishad ) ने तारापुर उपचुनाव में संजय कुमार (Sanjay Kumar its candidate in the Tarapur by-election) को अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि तारापुर सीट पर आरजेडी के उम्मीदवार के खिलाफ कांग्रेस ने भी कांग्रेस ने भी अपना उम्मीदवार कर खड़ा किया है जो सीधे तौर पर RJD के लिए चुनौती है।

अब लालू के बड़े लाल तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने अपना उम्मीदवार खड़ा कर आरजेडी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। तेज प्रताप यादव की नई गठित संस्था छात्र जनशक्ति परिषद के नेता संजय कुमार ने शुक्रवार को तारापुर विधानसभा से निर्दलीय नामांकन कर चौंका दिया। संजय पासवान ने नामांकन करते हुए कहा कि चूंकि छात्र जनशक्ति परिषद फिलहाल चुनाव आयोग से मान्यता नहीं मिली है इसलिए सिंबल पर खड़ा नहीं हो सकते, इसलिए निर्दलीय पर्चा भरा है।

संजय कुमार ने दावा किया कि मैंने निर्दलीय नामांकन जरूर किया है पर छात्र जनशक्ति परिषद (Student Janshakti Parishad) का पूरा समर्थन प्राप्त है। बता दें कि संजय कुमार आरजेडी के नेता भी रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस पार्टी से विधानसभा का चुनाव भी लड़ा है, जिसमें उन्हें 18000 वोट मिले थे। संजय कुमार का दावा है कि इस उपचुनाव में उन्हें जनता का समर्थन जरूर मिलेगा।