Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

थाईलैंडःमीटिंग में पीएम ने मास्क नहीं पहना तो 14270 रुपये का फाइन वसूला


  • थाईलैंड के प्रधानमंत्री जनरल प्रयुत चान-ओ-चा पर सोमवार को मास्क नहीं पहनने पर 6,000 बाट का जुर्माना लगाया गया. भारतीय करंसी के हिसाब से ये रकम 14,270 रुपए होती है. भारत की तरह थाईलैंड भी कोरोनावायरस से बुरी तरह जूझ रहा है. सोमवार से ही थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में मास्क पहनना जरूरी किया गया है.

ये फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि सोमवार को थाईलैंड में कोरोना के 2,048 नए मामले सामने आए और 8 लोगों की मौत हुई. ये लगातार चौथा दिन था, जब एक दिन में दो हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए. जिसके बाद अब थाईलैंड में सख्ती शुरू हो गई है.

बैंकॉक पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री जनरल प्रयुत ने वैक्सीन को लेकर मीटिंग बुलाई थी और इस मीटिंग में वो बगैर मास्क के बैठे थे. इसी वजह से उन पर फाइन लगाया गया है. थाईलैंड में मास्क नहीं पहनने वालों से 20,000 बाट (47,610 रुपए) तक का जुर्माना वसूला जा रहा है.

बैंकॉक के गवर्नर अस्विन क्वांमुआंग ने फेसबुक पर बताया था कि मास्क नहीं पहनने पर उन्होंने प्रधानमंत्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. इसके बाद पुलिस हरकत में आई और प्रधानमंत्री से 6,000 बाट का जुर्माना वसूला गया.

इसी बीच थाईलैंड ने भारत से आने वाले यात्रियों पर रोक लगा दी है. हालांकि, अगर भारत में थाईलैंड के यात्री होंगे, तो वो अपने देश वापस लौट सकते हैं. थाईलैंड में अब तक कोरोना के 57,508 मामले सामने आ चुके हैं और 148 मौतें हो चुकी हैं.