Latest News मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

दमोह के शराब कारोबारी के घर आयकर का छापा, 9 करोड़ नकद सोने-चांदी के गहने जब्‍त


  • मोह, । दमोह के ट्रांसपोर्ट व शराब व्यवसायी शंकर राय व उसके भाइयों के 12 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी शुक्रवार की देर रात समाप्त हो गयी। अधिकारियों की टीम अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गई। अब तक जो बातें सामने आई हैं उनमें राय परिवार की ओर से जहां नौ करोड़ रुपये नकद और 3 किलो सोने-चांदी के जेवर जब्त किए गए हैं। वहीं, शंकर राय से 5.30 करोड़ रुपये, कमल राय से 2 करोड़ रुपये, राजू राय से 30 लाख रुपये और संजय राय से 1.25 करोड़ रुपये मिलने की बात कही जा रही है।

    इसके अलावा उनके परिवार में अवैध रूप से रखे गए नौ हथियारों को भी जब्त कर लिया गया है और उनके परिवार के नाम सभी हथियारों की जानकारी भी आयकर विभाग ने जिला प्रशासन से मांगी है। वहीं इस मामले में दो अलग-अलग वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें एक राय परिवार के घर में बनी पानी की टंकी से नोटों से भरा बैग निकालते हुए दिखाई दे रहा है, वहीं दूसरे वीडियो में इन गिरे हुए नोटों को प्रेस और प्रेशर मशीन से सुखाते हुए दिखाया जा रहा है, जिसके बाद संभावना जताई जा रही थी कि ये दोनों वीडियो राय परिवार से संबंधित हैं लेकिन आयकर विभाग के किसी भी अधिकारी की ओर से इस बात की पुष्टि नहीं की गई थी ना ही की जा रही है।

    आयकर विभाग के अधिकारियों ने इसके अलावा नगर के 39 वार्डों में राय परिवार के नाम की संपत्तियों की जानकारी भी नगर पालिका से मांगी है। छापामार कार्यवाही के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि बेनामी संपत्ति के कई दस्तावेज और अभिलेख प्राप्त हुए हैं, जिन्हें जब्त कर आयकर विभाग के जबलपुर कार्यालय में ले जाया जा रहा है। जहां से इनकी जांच की जाएगी और यह सिलसिला लंबे समय तक चलता रहेगा।