पटना

दरभंगा जा रहा विमान वाराणसी डायवर्ट


पटना (आससे)। खराब मौसम के कारण मुंबई से दरभंगा जा रहे स्पाइस जेट के एक विमान को वाराणसी डायवर्ट करना पड़ा। विमान में करीब 125 लोग सवार थे। स्पाइस जेट प्रबंधन ने यात्रियों के टिकट के पूरे पैसे वापस कर दिए। बुधवार को स्पाइस जेट एयरलाइंस का विमान संख्या एसजी 994 मुंबई एयरपोर्ट से उड़ान भर कर दरभंगा एयरपोर्ट जा रहा था। लेकिन खराब मौसम के कारण उसे वाराणसी एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया गया। विमान दोपहर 2.30 बजे बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरा।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, स्पाइस जेट एयरलाइंस का विमान संख्या एसजी 944 मुम्बई एयरपोर्ट से दरभंगा जा रहा था। मौसम खराब होने के कारण विमान दरभंगा परीक्षेत्र में पहुचा कर कई चक्कर लगाने लगा। विमान में सवार यात्रियों की सांसें हवा में टगी रही। दरभंगा मे मौसम खराब होने की जानकारी पायलट को हुई। विमान के पायलट ने वाराणसी एटीसी से सम्पर्क कर विमान को उतारने की इजाजत मांगी। विमान सकुशल एयरपोर्ट पर उतारा गया। विमान में 121 यात्रियों में दो बच्चे सवार थे।

स्पाइसजेट के स्थानीय प्रबंधक राजेश सिंह ने बताया कि मुम्बई से दरभंगा जा रहे विमान में 121 यात्री सवार थे। वाराणसी एयरपोर्ट से एयरलाइंस की उसी विमान से 12 यात्रियों को 4:20 बजे शाम वापस मुम्बई भेज दिया गया। वहीं 107 यात्रियों के टिकट का पूरा पैसा वापस कर दिया गया।