Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

दादा प्रिंस फिलिप के निधन पर प्रिंस हैरी और मेघन मर्कल ने जताया दुख,


महारानी एलीजाबेथ II के पति प्रिंस फिलिप का एक दिन पहले 99 साल की उम्र में निधन हो गया. द रॉयल फैमली ने बयान में कहा कि गहरे दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि महारानी के पति प्रिंस फिलिप- ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग का निधन हो गया है. उनके निधन पर पूरे विश्व के लोगों ने संवेदनाएं व्यक्त की.

प्रिंस फिलिप के पोते प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेघन मार्कल ने भी उनके निधन पर दुख जताया और अपनी वेबसाइट ‘अर्चवेल फाउंडेशन’ पर एक छोटा मैसेज भी पर लिखा है. उन्होंने लिखा,”हिज रॉयल हाइनेस द ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग की प्यारी याद में, आपकी सेवा के लिए धन्यवाद. आपको हमेशा बहुत ज्यादा याद किया जाएगा.”

अंतिम संस्कार में हो सकते हैं शामिल

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार के लिए अभी कोई दिन तय नहीं हुआ है और कहा जा रहा है कि प्रिंस हैरी अपने दादा के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लंदन जाएंगे. हालांकि ये अभी ये पता नहीं चल पाया है कि मेघन मार्कल भी प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में जाएंगी या नहीं.

शाही परिवार से अलग हुए

बता दें कि हाल में प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल ने हाल में ब्रिटेन के शाही परिवार का त्याग कर दिया था और आम आदमी की तरह रहने का फैसला किया. प्रिंस हैरी अब एक कंपनी में काम करते हैं. शाही परिवार से अलग होने के बाद प्रिंस हैरी और मेघन मार्केल ने ओपरा विनफ्रे को इंटरव्यू दिया और शाही परिवार से जुड़े कई खुलासे किए थे.

शाही परिवार से जुड़े खुलासे

इस इंटरव्यू के दौरान मेघन ने शाही परिवार से जुड़े कई खुलासे किए थे. वहीं उन्होंने बताया था कि शाही परिवार के एक अनाम सदस्य ने उनके पति प्रिंस हैरी से उनके होने वाले बच्चे की त्वचा के रंग को लेकर ‘चिंता’ जतायी थी. इसके अलावा, प्रिंस हैरी और मेघन ने पिछले 3 वर्षों में पर्सनल लाइफ में उनके द्वारा झेली गई उथल-पुथल को भी शेयर किया था.