Latest News खेल

लंदन के मेयर ने जताई लॉर्डस में आईपीएल के आयोजन की इच्छा,


लंदन के मेयर सादिक खान ने कोरोना वायरस का असर कम होने के बाद लॉर्डस के मैदान पर आईपीएल के मैच आयोजित करने की इच्छा जाहिर की है. लंदन काफी समय से एनएफएल (नेशनल फुटबॉल लीग) और मेजर लीग बेसबॉल (एमएलबी) का सफल आयोजन कराता आ रहा है. अगले महीने होने वाले चुनाव में एक बार फिर से लंदन के मेयर पद के लिए उम्मीदवारी पेश करने की तैयारी कर रहे सादिक खान ने उम्मीद जताई कि वह लंदन में आइपीएल के मैच भी करा पाएंगे.

सादिक खान ने दक्षिण-पूर्वी लंदन में स्थित एक क्रिकेट क्लब में प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि, “सर्रे के हमारे प्रतिनिधि भारत के प्रतिनिधियों और बीसीसीआई और आईपीएल में मौजूद हमारे जानकारों से बात कर रहे हैं.” उन्होंने कहा, “शुरुआत में हम इस योजना के अंतर्गत दोस्ताना मुकाबलों और प्रदर्शनी मैचों का आयोजन करा सकते हैं. शायद इस साल कोविड के चलते ये संभव ना हो. लेकिन हमें अपने शहर को और बेहतर बनाने का प्रयास करना है और इसके लिए स्पोर्ट्स सबसे बेहतर विकल्प है.”

कोहली, रोहित और पंत को यहां खेलते देखना चाहते है लोग

सादिक खान में साथ ही कहा कि, “कोरोना महामारी के बाद मेरा प्रयास लंदन को और बेहतर बनाने का है. मुझे पता है कि लंदन के लोग विराट कोहली, रोहित शर्मा और रिषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को यहां स्थित दो शानदार क्रिकेट मैदानों लॉ‌र्ड्स और ओवल में खेलते देखना चाहते हैं. आईपीएल की मेजबानी के लिए लंदन सबसे सही जगह है.”

पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

सादिक ने कहा कि आईपीएल मैचों के आयोजन से यहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और इससे राजस्व भी आयेगा. उन्होंने कहा, ”मैं कभी हमारे शहर में निवेश के लिए बातें करना बंद नहीं करूंगा और इंडियन प्रीमियर लीग को लंदन लाकर न केवल हर देश के समर्थकों की गारंटी दूंगा बल्कि इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. इससे राजस्व भी आयेगा, जो हमें अपने पैरों पर फिर से खड़ा होने में मदद करेगा.”