पटना

दानापुर के पास दुर्घटनाग्रस्त होने से बची संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, ट्रेन की चपेट में आया ट्रैक्टर


पटना। राजेंद्र नगर से नई दिल्ली को जाने वाली संपूर्ण क्रांति सुपरफास्ट शनिवार की रात दानापुर रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल के पास एक ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गई। इस दौरान ट्रेन ट्रॉली को काफी दूर तक घसीट ले गई। हालांकि ट्रेन के चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोक दी जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। वहीं ट्रेन का इंजन डैमेज हो गया है, जिसके कारण ट्रेन को वापस दानापुर लाया गया है। सूचना मिलने पर आरपीएफ और रेलवे पुलिस के साथ स्थानीय थाने की पुलिस पहुंच गई।

इस दौरान ग्रामीणों और रेलकर्मियों के सहयोग से ट्रॉली को इंजन से बाहर निकाला गया। आधे घंटे के बाद ट्रेन को दूसरे इंजन के सहारे पीछे कर दानापुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर लाया गया। हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। ट्रैक्टर चालक पर मामला दर्ज कर ट्रैक्टर को जब्त किया गया है। वहीं, हादसे के बाद थोड़ी देर के लिए अफरातफरी मच गई।

बताया जाता है कि दानापुर रेलवे स्टेशन से ट्रेन नं-02393 संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस गोरगावां स्थित सीमेंट गोडाउन के पास से रात के करीब 08:05 बजे गुजर रही थी कि तभी एक खाली ट्रैक्टर ट्रॉली रेल पटरी को क्रॉस करने लगी। गति तेज होने के कारण ट्रेन सीधे ट्रॉली से जा टकराई। हादसे में ट्रैक्टर ट्रॉली ट्रेन के इंजन में जा फंसी। इस दौरान करीब तीन सौ मीटर तक ट्रेन ट्रॉली को घसीटते हुए आगे ले गई। यात्रियों के मुताबिक ट्रेन चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। वहीं ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया।