Latest News नयी दिल्ली मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

दिग्विजय सिंह ने BRS, BJP का मुकाबला करने के लिए पार्टी नेताओं के बीच एकता पर जोर दिया


हैदराबाद। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को तेलंगाना में पार्टी नेताओं से पार्टी मंचों के भीतर अपने विचार व्यक्त करने को कहा और चेतावनी दी कि खुले तौर पर आरोप-प्रत्यारोप करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह दावा करते हुए कि तेलंगाना में सत्ता विरोधी लहर है, उन्होंने सत्तारूढ़ बीआरएस और भाजपा को हराने के लिए पार्टी नेताओं के बीच एकता की आवश्यकता पर जोर दिया।

कुछ वरिष्ठ नेताओं की शिकायत के मद्देनजर पार्टी की राज्य इकाई में संकट को हल करने के लिए सिंह ने तेलंगाना में कांग्रेस नेताओं के साथ बुधवार शाम से बातचीत की है कि हाल ही में पार्टी में शामिल होने वालों को मूल नेताओं और कार्यकर्ताओं की कीमत पर प्रमुखता मिली।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, राजनीति में महत्वाकांक्षा होना स्वाभाविक है और हर व्यक्ति की महत्वाकांक्षा होती है। लेकिन पार्टी का अनुशासन सर्वोपरि है। मैं हाथ जोड़कर सभी कांग्रेसियों से, विशेषकर वरिष्ठ नेताओं से प्रार्थना करता हूं कि वे जो कुछ बोलना चाहते हैं, पार्टी के अंदर और पार्टी नेतृत्व से बोलें।

इस बात पर जोर देते हुए कि आरोप-प्रत्यारोप करने की कोई जरूरत नहीं है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व ने फैसला किया है कि हाल की तरह के मुद्दों की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा, अगर ऐसा हुआ है तो कार्रवाई की जाएगी, चाहे वह कितना भी बड़ा नेता क्यों न हो।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने पहले अविभाजित आंध्र प्रदेश में पार्टी मामलों के एआईसीसी प्रभारी के रूप में कार्य किया था।

इस बीच, सिंह ने दावा किया कि भाजपा कांग्रेस पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को रोकने का प्रयास कर रही है क्योंकि वह पैदल मार्च को मिल रहे भारी समर्थन से चिंतित है।

अगर COVID से खतरा है तो नीति सबके लिए समान होनी चाहिए। भाजपा की सभाएं चलती रहनी चाहिए। राजस्थान में भाजपा की रैलियां, ‘पदयात्रा’ होनी चाहिए। लेकिन (केंद्रीय) स्वास्थ्य मंत्री कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को रोकने का सुझाव दे रहे हैं।

स्वाभाविक रूप से, यह स्पष्ट है कि भाजपा और आरएसएस चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ समाप्त होने के बाद, कांग्रेस ने ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान को हर घर तक ले जाने का फैसला किया है।