Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली उपराज्यपाल अनिल बैजल ने स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए संबंधित विभागों मांगी सलाह


  • दिल्ली : दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने रविवार को कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अस्पतालों में बेड, दवाओं , ऑक्सीजन की कमी के साथ-साथ श्मशान और कब्रिस्तान की क्षमता बढ़ाने को लेकर भी संबंधित विभागों से कार्य योजना प्रस्तुत करने को कहा है । फिलहाल लेफ्टिनेंट गवर्नर स्वयं कोरोना पॉजिटिव है और होम आइसोलेशन पर हैं ।

स्वास्थ्य ढांचे में सुधार है जरूरी

उपराज्यपाल कार्यालय ने अपने एक ट्वीट में कहा कि संबंधित विभाग या एजेंसियां प्रमुख दवाओं , अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन की उपलब्धता और साथ ही श्मशान, कब्रिस्तान की क्षमता बढ़ाने के लिए सलाह मांगी है । कोरोना के दौरान लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं में भारी कमी के कारण काफी परेशानी हुई ।

आपको बताते दें कि दिल्ली में कोरोना के मामलों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी के कारण अस्पताल के बेड , मेडिकल ऑक्सीजन और दवाओं की कमी हो रही है । मेडिकल ऑक्सीजन की कमी के कारण अस्पताल गंभीर रोगियों को बचाने के लिए एसओएस मैसेज भेज रहे हैं ।

सेवानिवृत डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ से ली जाए मदद

एक अन्य ट्वीट में एलजी ऑफिस की ओर से कहा गया कि दिल्ली गवर्नर ने विभागों और एजेंसियों को मात्रात्मक कार्य योजना प्रस्तुत करने को कहा है ताकि कमी के कारण होने वाली समस्याओं का पता लगाया जा सके ।