Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली के दयालपुर में घर में अकेले रह रही थी 88 साल की महिला, बदमाशों ने लूटपाट कर मार डाला


नई दिल्ली, । दयालपुर इलाके में बदमाशों ने घर में घुसकर लूटपाट के लिए एकांत रह रही 88 वर्षीय बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी। बुजुर्ग विरोध न कर पाए, उसके लिए बदमाशों ने उनके मुंह, हाथ व पैरों को कपड़ें से बांधा हुआ था। मृतक की पहचान शांति देवी के रूप में हुई है। शुरुआती जांच में गला घुटने को मौत का कारण बताया जा रहा है।

हत्या और लूट की धाराओं में केस दर्ज

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सौंप दिया है। दयालपुर थाना पुलिस ने हत्या और लूट की धारा में प्राथमिकी पंजीकृत की है। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल कर बदमाशों की पहचान करने का प्रयास कर रही है। शांति देवी करावल नगर में अपने तीन सौ गज के मकान में अकेली रहती थी। वर्ष 2018 में उनके पति ओपी शर्मा की मौत हो गई थी, वह कस्टम विभाग से सेवानिवृत्त थे।

बुजुर्ग महिला के तीन बेटे हैं। बड़े बेटे दीपक शर्मा लोक नायक अस्पताल से सेवानिवृत्त हैं और परिवार के साथ फरीदाबाद में रहते हैं। दूसरे बेटे दिनेश शर्मा परिवार के साथ मुखर्जी नगर में रहते हैं और शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हैं। सबसे छोेटे बेटे नीरज अपने परिवार के साथ पुरानी दिल्ली में रहते हैं, वह सरकारी बैंक से सेवानिवृत्त हैं।

ठीक से नहीं चल पाती थी बुजुर्ग

उम्र अधिक होने की वजह से बुजुर्ग ठीक तरह से चल नहीं पाती थीं। बुजुर्ग ने घर के काम के लिए डेढ़ महीने पहले ही महिला सहायक रखी थी। रविवार सुबह साढ़े आठ बजे पड़ोसियों ने बुजुर्ग के बेटे नीरज को फोन करके सूचना दी कि उनके घर का दरवाजा खुला हुआ है, गेट के पास फर्श पर जूतों के निशान भी हैं। बेटे ने उन्हें अंदर जाकर मां को देखने को कहा।

पड़ोसी अंदर गए तो उनके होश उड़ गए, बुजुर्ग अपने कमरे में बेड पर पड़ी हुई थी। उनका मुंह, हाथ व पैर कपड़े से बंधे हुए थे। बुजुर्ग के शरीर पर चोट के निशान नहीं थे। अलमारी खुली पड़ी थी, सामान बिखरा हुआ था। बुजुर्ग ने जो गहने पहने हुए थे, वह भी गायब थे।

रेकी करके दिया गया है वारदात को अंजाम

बुजुर्ग के बेटों का कहना है कि सभी को पता था कि उनकी मां घर में अकेली रहती है। पड़ोसी भी उनका अच्छे से ख्याल रखते थे। उन्होंने आशंका जताई कि जिसने भी वारदात को अंजाम दिया है उसने पहले घर की रेकी की है।

उत्तर पूर्वी जिला के पुलिस उपायुक्त संजय कुमार सेन ने कहा कि हत्या व लूट की धारा में प्राथमिकी पंजीकृत कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। एफएसएल की टीम ने घर से नमूने जमा किए हैं। कई टीम को मामले की जांच में लगाया गया है।