Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली को ऑक्सीजन देने के लिए तैयार केरल सरकार, ट्रांसपोर्ट को लेकर आ रही है दिक्कत


  • तिरुवनंतपुरम, । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अपील पर केरल सरकार ने मदद का हाथ आगे बढ़ाते हुए ऑक्सीजन का स्टॉक भेजने का फैसला किया है। आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने कुछ ही दिन पहले सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को खत लिखा था। केजरीवाल की इसी अपील और मलयाली संगठनों के अनुरोध पर केरल सरकार दिल्ली को ऑक्सीजन सप्लाई करने की तैयारी शुरू कर चुकी है।

दिल्ली तक ऑक्सीजन पहुंचाने की है चुनौती

सोमवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने दिल्ली में हो रहे ऑक्सीजन संकट को लेकर दिल्ली की जनता और सरकार के प्रति सहानुभूति जाहिर की थी। केरल के मुख्य सचिव वीपी जॉय ने दिल्ली को ऑक्सीजन सप्लाई होने की जानकारी देते हुए कहा कि अभी हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती ऑक्सीजन स्टॉक को दिल्ली ले जाने की है। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली के मुख्य सचिव विजय कुमार देव के साथ ऑक्सीजन को ले जाने को लेकर चर्चा करेंगे।

मनीष सिसोदिया हैं केरल के मुख्यमंत्री से टच में

केरल और दिल्ली के बीच मुख्य सचिव स्तर की बातचीत जारी है। इसके अलावा दिल्ली के डिप्टी सीएम और नोडल मंत्री मनीष सिसोदिया लगातार केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के संपर्क में हैं। वीपी जॉय ने बताया कि जैसे ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का पत्र हमें मिला था तो हमारे मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव समेत तमाम बड़े अधिकारियों के साथ ऑक्सीजन दिल्ली पहुंचाने को लेकर एक मीटिंग की थी। इस मीटिंग में कहा था कि ऑक्सीजन सप्लाई की संभवानाओं पर विचार किया जाए।