Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली में बनेगी विश्वस्तरीय सड़कें, डिप्टी सीएम ने किया चिराग दिल्ली के सैंपल स्ट्रैच का निरीक्षण


  1. नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन ने दक्षिणी दिल्ली के चिराग दिल्ली इलाके में बनी मॉडल सड़क का आज दौरा किया। बीआरटी रोड के चिराग दिल्ली से शेख सराय तक की 800 मीटर का यह स्ट्रेच आधुनिकता के साथ-साथ राष्ट्रवाद की झलक भी प्रस्तुत करता है।

निरीक्षण के दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा कि यूरोपीय शहरों की तर्ज पर सड़क को पूरी तरह से आधुनिक बनाया गया है और अब दिल्ली की बाकी सड़कों को ऐसा ही बनाया जाएगा। मनीष सिसोदिया ने कहा कि अच्छी, सुंदर सड़कें विश्वस्तरीय शहर की पहचान हैं और इसीलिए इस स्ट्रैच की तरह दिल्ली की बाकी सड़कों को सुंदर बनाया जाएगा।

डिप्टी सीएम सिसोदिया और मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर भी इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है कि दिल्ली की सड़कों को रीडिजाइन और सुदर बनाया जा रहा है, आज एक सड़क के सैंपल डिजाइन का निरीक्षण किया, अब 540 किमी. लंबी सड़कों का सौदर्यीकरण इसी तर्ज पर करेंगे।

सड़क के किनारे स्वतंत्रता सेनानियों की दो-दो मूर्तियां
यहां सड़क के किनारे भगत सिंह और रानी लक्ष्मी बाई जैसे स्वतंत्रता सेनानियों की दो-दो मूर्तियां लगाई गई हैं। इस सड़क पर इसके अलावा, दो फौब्बारे, एफओबी पर कलाकृति, 10 सैंड स्टोन बेंच, संगमरमर की बुद्ध प्रतिमा, स्टेट ऑफ आर्ट इंफो बोर्ड, 10 इस्पात तत्व, सैंड स्टोन आर्ट का कार्य किया गया है। सड़क के एक तरफ साइकल ट्रैक और फुटपाथ बनाया गया है। साथ ही, बड़ी संख्या में पौधारोपण किया गया है, ताकि धूल प्रदूषण न हो सके।