News TOP STORIES नयी दिल्ली

दिल्ली में 2 मई तक बंद रहेंगे बाजार, व्यापारी संगठनों ने कहा- एक हफ्ते और बढ़ाएं लॉकडाउन


  • नई दिल्ली: दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के तहत आने वाले व्यापारी संगठनों ने दिल्ली में अगले 1 हफ्ते के लिए और बाजार बंद रखने का फैसला किया है. इस फैसले के बाद अब देश की राजधानी में 26 मई से 2 मई तक बाजार बंद रहेंगे. व्यापारी संगठन इसके साथ ही सरकार से भी अपील की है कि लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए फिलहाल 1 हफ्ते का और लॉकडाउन बढ़ाया जाए.

कोरोना संकट को देखते हुए दिल्ली में व्यापारी संगठनों ने स्वैच्छिक लॉक डाउन का निर्णय लिया है. दिल्ली के 100 से अधिक प्रमुख व्यापारी संगठनों ने कोरोना के कारण से पैदा हुई विकट स्थिति को देखते हुए ये निर्णय लिया है कि दिल्ली में लॉक डाउन को बढ़ाया जाना बेहद जरूरी है, जिससे दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना की रफ़्तार को रोका जा सके.

स्वैच्छिक रूप से 2 मई तक अपने बाज़ार बंद रखेंगे व्यापारी संगठन

व्यापारी संगठन की बैठक में मीटिंग में तय किया गया की अगर दिल्ली सरकार कैट के आग्रह को स्वीकार करते हुए लॉकडाउन को आगे बढ़ाती है तो यह सरकार का एक अच्छा कदम होगा. लेकिन अगर सरकार किसी कारण से लॉकडाउन नहीं बढ़ाती है तो दिल्ली के व्यापारी संगठन बिना किसी दबाव के अपनी मर्ज़ी से स्वैच्छिक रूप से सोमवार 26 अप्रैल से 2 मई तक अपने बाज़ार बंद रखेंगे.