News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के तीसरे दिन भी हंगामा जारी, उप राज्यपाल के खिलाफ नारेबाजी


नई दिल्ली, । दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र लगातार तीसरे दिन यानी मंगलवार को भी जारी है। कार्यवाही शुरू होने पर ही हंगामा शुरू हो गया। बढ़ते हंगामे को देखते हुए डिप्टी स्पीकर राखी बिड़ला ने कार्यवाही को 12 बजे तक स्थगित कर दिया था। एक बजे के बाद फिर से कार्यवाही शुरू हो गई है। 

सत्र के शुरू होने पर सत्ता पक्ष के विधायक एलजी के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी थी। वहीं विपक्ष ने भी अरविंद केजरीवाल सरकार पर भी आरोपी की छड़ी लगा दी।

सोमवार को हुई विधानसभा की कार्यवाही के शुरूआत में बीजेपी विधायकों ने जोरदार हंगामा किया था। इससे चलते उन्हें मार्शल आउट कर दिया गया था। बीजेपी विधायक लगातार उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

विधानसभा पहुंचे बीजेपी सांसद

सत्र में हंगामें के दौरान भाजपा विधायकों के समर्थन में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी विधानसभा पहुंचे थे। परिसर में प्रवेश करने से पहले ही सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें रोक दिया गया था। डिप्टी स्पीकर राखी बिड़ला के आदेश पर विधानसभा सचिव ने सांसदों को रोकने के लिए आदेश दिया था।

jagran

विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करते बीजेपी विधायक और सांसद।

केजरीवाल सरकार ने पेश किया विश्वास मत

बात दें कि सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा के विशेष सत्र में विश्वास मत का प्रस्‍ताव पेश किया। इस दौरान भाजपा सरकार पर खूब हमला बोला। सीएम ने कहा कि ‘महंगाई अपने आप नहीं बढ़ रही, केंद्र ने इधर-उधर का टैक्स लगाया।

उन्‍होंने कहा कि ‘किसान दर दर की ठोकरें खा रहे हैं। किसान का कर्ज माफ नहीं करते हैं। छात्र के कर्ज माफ नहीं करते। बल्कि अपने उद्योगपति दोस्तों का कर्ज माफ कर देते हैं।’