Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली: DDA की निर्माणाधीन बिल्डिंग से गिरे मजदूर, 3 की मौत, एक की हालत गंभीर


  • दिल्ली के द्वारका में DDA की निर्माणाधीन इमारत से चार मजदूर नीचे गिर गए. चारों को अस्पताल ले जाया गया जहां तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक घायल मजदूर का अस्पताल में इलाज चल रहा है. बताया जाता है कि लिफ्ट में पहले से दिक्कत थी, जिसे अनदेखा कर उपयोग किया जा रहा था.

दरअसल, मंगलवार को डीडीए निर्माण स्थल सेक्टर 14 द्वारका में मजदूरों के ऊंचाई से गिरने की घटना के संबंध में डीडी नंबर 71ए के माध्यम से एक पीसीआर कॉल की गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से चार घायलों को श्री अस्पताल, सेक्टर 12 द्वारका में और एक को तारक अस्पताल, द्वारका मोड़ में भर्ती कराया.

जहां पन्ना लाल यादव (उम्र 50 वर्ष), बसंत (उम्र 29 वर्ष) और मंगल प्रसाद सिंह को मृत घोषित कर दिया गया. जबकि एक मजदूर की हालत गंभीर बताई जा रही है.

बताया जा रहा है कि द्वारका सेक्टर 14 में डीडीए की ओर से इस बहुमंजिला इमारत का निर्माण काफी समय से चल रहा है. लेकिन मंगलवार को ये मजदूर लिफ्ट से ऊपर की ओर जा रहे थे, तभी ये यह हादसा हुआ. हादसे के बाद सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां तीन को मृत घोषित कर दिया गया. जबकि एक मजदूर अभी अस्पताल में भर्ती है.