Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार

बिहार कांग्रेस के नेताओं के साथ राहुल गांधी की बैठक, मीरा कुमार बोलीं- नीतीश से नहीं संभल रहा राज्य


  • बिहार के कांग्रेस विधायक राहुल गांधी के साथ बैठक के लिए उनके आवास पहुंचे हैं। इस दौरान कांग्रेस नेता मीरा कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बिहार संभल नहीं रहा है। कांग्रेस को कैसे मजबूत किया जाए इस विषय पर वे राहुल गांधी की राय जान रहे हैं इसलिए उन्होंने वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रित किया है।

लोकसभा की पूर्व स्पीकर और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मीरा कुमार के अनुसार बैठक में इस बात की चर्चाएं की जाएंगी कि बिहार में पार्टी को कैसे और मजबूत किया जा सकता है। इसलिए पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं को यहां बुलाया गया है।

बता दें कि कांग्रेस केंद्रीय नेतृत्व ने बिहार के विधायकों, विधान पार्षदों सहित बिहार इकाई के बड़े नेताओं को तलब किया है। इस बैठक के पीछे माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस में किसी बड़े बदलाव के पहले राजनेताओं की राय जानने की कोशिश की जा रही है। केंद्रीय नेतृत्व सभी के साथ बैठक कर विरोधी दलों को पार्टी में एकता का संदेश देना चाहती है।

माना जा रहा है इस बैठक में राहुल गांधी सभी नेताओं से एक-एक कर बात करना चाह रहे हैं इसके लिए उन्होंने बिहार के प्रमुख नेताओं को दिल्ली बुलवाया है। इसके बाद वह नेताओं के साथ रणनीति तैयार कर सामूहिक बैठक कर सकते हैं। केंद्रीय नेतृत्व की इस बैठक से कयास लगाई जा रही है कि पार्टी में विरोधियों को एकजुटता का संदेश भी देना चाह रहे हैं।