News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ बारिश शुरू आसमान में छाई काली घटा


नई दिल्ली, दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार सुबह अचानक मौसम ने करवट बदल ली है। राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। हवा के साथ बारिश से मौसम सुहावना हो गया है।

IMD ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में 28 जुलाई यानी शुक्रवार से लेकर 1 अगस्त तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही विभाग ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में अगले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Delhi Rains

वहीं, गुरुवार को राजधानी में बादलों लुकाछिपी जारी रही और कई इलाकों में हल्की वर्षा भी हुई। यह बात अलग है कि उमस भरी गर्मी की चुभन कम रही। मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को भी कमोबेश ऐसा ही मौसम बना रहेगा। कुछ क्षेत्रों में मध्यम स्तर की बरसात भी हो सकती है। इस दौरान सफदरजंग, लोधी रोड, जाफरपुर, नजफगढ़, पीतमपुरा और स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में बूंदाबांदी दर्ज की गई। इसके चलते तापमान में भी अधिक वृद्धि नहीं हुई।

बारिश से साफ हुई दिल्ली की हवा

मौसम की मेहरबानी से दिल्ली की हवा लगातार साफ चल रही है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक बृहस्पतिवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 92 रहा। इस स्तर की हवा को “संतोषजनक” श्रेणी में रखा जाता है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिनों के बीच वायु गुणवत्ता का यही स्तर बना रहेगा।