Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्‍ली में संघ का 3 दिनी महामंथन आज से, आगामी यूपी चुनाव पर भी होगी चर्चा


  • नई दिल्‍ली. राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) की गुरुवार से दिल्‍ली में तीन दिनी बैठक शुरू होगी. पांच जून तक चलने वाले इस महामंथन में आगामी यूपी चुनाव (UP Election) से लेकर अगले एक महीने के संघ के कार्यक्रमों पर चर्चा होगी. इस बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले, पांच सहसरकार्यवाह कृष्ण गोपाल, मनमोहन वैद्य, मुकुंद, अरुण कुमार और रामदत्त चक्रधर मौजूद रहेंगे. उनके अलावा इसमें सुरेश सोनी, भैय्याजी जोशी और भागैया भी हिस्‍सा लेंगे.

संघ के सूत्रों के मुताबिक यह रूटीन बैठक है. इसमें अगले एक महीने के संघ के कार्यक्रमों पर चर्चा होगी. इसमें कोरोना से उपजी परिस्थितियों और इसके लिए चलाए जा रहे संघ परिवार के सेवा कार्यों की समीक्षा की जाएगी.

इस बैठक में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनज़र तैयारियों पर जोर दिया जाएगा. पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद की हिंसा पर भी इसमें चर्चा होगी. इसके साथ ही देश की राजनीतिक परिस्थितियों पर भी चर्चा संभव है.

बताया गया है कि महामंथन में सिर्फ संघ के शीर्ष नेता ही मौजूद रहेंगे. बीजेपी या अन्य किसी संगठन के नेता चर्चा में शामिल नहीं होंगे. बैठक में उत्तर प्रदेश पर विशेष चर्चा होगी. सूत्रों के मूताबिक सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले उत्तर प्रदेश के हालात पर संघ में चर्चा करेंगे.सूत्रों के मूताबिक जिस तरीके से पिछले दिनों दत्तात्रेय होसबले उत्तर प्रदेश को लेकर सक्रिय हुए, उसे देखते हुए कहा जा सकता है, संघ की इस बैठक में उत्तर प्रदेश के राजनीतिक और सामाजिक हालात पर चर्चा अहम मुद्दा होगी.