Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दूर नहीं हो रहा Air India Express का संकट, आज भी 74 फ्लाइट हुई कैंसिल


नई दिल्ली। एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की फ्लाइट संचालन में बाधा आ रही है। दरअसल क्रू मेंबर्स के अचानक छुट्टी पर चले जाने की वजह से यह समस्या हुई है। बीते दिनों एयरलाइन की लगभग 90 से ज्यादा उड़ाने कैंसिल हुई थी। फ्लाइट कैंसिल होने की वजह से हजारों यात्रियों को परेशानी हो रही है।

 

एयरइंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट को लेकर अब नया अपडेट सामने आया है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार आज भी एयरइंडिया एक्सप्रेस की 74 फ्लाइट कैंसिल हुई है। यात्रियों की समस्या को कम करने के लिए एयर इंडिया (Air India) अपने 20 मार्गों पर सेवाएं संचालित करेगी।

एयरलाइन द्वारा जारी स्टेटमेंट के अनुसार

हम आज 292 उड़ानें संचालित करेंगे। हमने सभी संसाधन जुटा लिए हैं और एयर इंडिया हमारे 20 मार्गों पर परिचालन करके हमारा समर्थन करेगी। हालाँकि, हमारी 74 उड़ानें रद्द हो गई हैं और हम अपने बुक किए गए मेहमानों से आग्रह करते हैं कि वे हवाईअड्डे पर जाने से पहले फ्लाइट का स्टेटस चेक कर लें।

अगर यात्री की फ्लाइट कैंसिल हो जाती है या तीन घंटे से अधिक लेट हो जाती है, तो यात्री बिना किसी शुल्क के रिफंड या बाद की तारीख के लिए पुनर्निर्धारित का विकल्प चुन सकते हैं।

आज 74 फ्लाइट कैंसिल है जो एयरलाइन की निर्धारित दैनिक उड़ानों का लगभग 20 प्रतिशत है।

केरल एयरपोर्ट पर हो रही है ज्यादा समस्या

एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट सुचारू रूप से काम नहीं कर रहा है। इसका सबसे ज्यादा प्रभाव केरल के हवाई अड्डों पर देखने को मिला है। दरअसल, एयरलाइन ने यात्रियों को केरल के हवाई अड्डों से विभिन्न गंतव्यों की यात्रा का वादा किया था। हालांकि, अभी भी यात्री फंसे हुए हैं।

तिरुवनंतपुरम, कोच्चि और कन्नूर हवाई अड्डों पर यात्रियों को उस समय निराशा का सामना करना पड़ा जब खाड़ी देशों के लिए उड़ानें लगातार दूसरे दिन आखिरी मिनट में बंद कर दी गईं। इस अचानक रद्दीकरण से उन यात्रियों में निराशा फैल गई और असुविधा हुई जो अपनी यात्रा योजनाओं के लिए एयरलाइन के आश्वासन पर निर्भर थे।

कोझिकोड के कारिपुर हवाईअड्डे पर एक यात्री ने संवाददाताओं से कहा

मुझे कल एयर इंडिया एक्सप्रेस ने आश्वासन दिया था कि मैं गुरुवार को कतर की यात्रा कर सकता हूं। लेकिन उन्होंने अपना वादा नहीं निभाया। मुझे आखिरी समय में बताया गया कि मेरी उड़ान लगातार दूसरे दिन फिर से रद्द कर दी गई है।

एयरलाइन ने लिया एक्शन

एयरलाइन ने बताया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 25 केबिन क्रू सदस्यों टर्मिनेट कर दिया है। एयरलाइन ने उन कर्मचारी को बर्खास्त किया जिन्होंने Sick Leave ली है। इसके अलावा बाकी क्रू मेंबर को शाम 4 बजे तक ड्यूटी पर वापस लौटने का अल्टीमेटम भी दिया है।