News TOP STORIES नयी दिल्ली बिजनेस राष्ट्रीय

देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था से जलते हैं संसद में बैठे कुछ लोग, लोकसभा में बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण


नई दिल्ली, । लोकसभा में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि दुख की बात है कि संसद में कुछ लोग देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था से जलते हैं। उन्होंने आगे कहा कि भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है, लेकिन विपक्ष को इससे दिक्कत है। भारत के विकास पर सभी को गर्व होना चाहिए लेकिन कुछ लोग इसे मजाक के रूप में लेते हैं।

लोकसभा में विपक्ष पर साधा निर्मला सीतारमण ने निशाना

लोकसभा में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस सांसद अनुमुला रेवंत रेड्डी के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भारतीय रुपया हर मुद्रा के मुकाबले मजबूत हुआ है। उन्होंने कहा रिजर्व बैंक ने विदेशी मुद्रा भंडार का उपयोग किया है कि उसे बाजार में हस्तक्षेप करना है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि डॉलर-रुपये में उतार-चढ़ाव बहुत अधिक न हो।

कांग्रेस सांसद अनुमुला रेवंत रेड्डी ने पूछा था सवाल

दरअसल, कांग्रेस सांसद अनुमुला रेवंत रेड्डी ने सवाल किया था कि क्या सरकार ने इस तथ्य पर गौर किया है कि भारतीय मुद्रा दिन-प्रतिदिन कमजोर होती जा रही है और पहली बार प्रति अमेरिकी डॉलर 83 पर पहुंच गया है। इसके जवाब देते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि दुख की बात है कि संसद में कुछ लोग देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था से जलते हैं। भारत के विकास पर सभी को गर्व होना चाहिए, लेकिन कुछ लोग इसे मजाक के रूप में लेते हैं। भारतीय रुपया हर मुद्रा के मुकाबले मजबूत हुआ है।