News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय स्वास्थ्य

देश में अब धीमी पड़ने लगी कोरोना की रफ्तार लेकिन डरा रहे मौतों के आंकड़े,


नई दिल्ली, । कोरोना के नए मामलों में गिरावट का दौर जारी है लेकिन संक्रमण से हो रही मौतों के आंकड़े डरा रहे हैं। देश में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 2,34,281 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमितों का आंकड़ा 4.10 करोड़ को पार कर गया है। इससे एक दिन पहले देश में कोरोना के 2,35,532 मामले सामने आए थे। बीते 24 घंटे के दौरान 893 संक्रमितों की मौत हो गई जिससे महामारी से मरने वालों की संख्या 4,94,091 हो गई है। जानें राज्‍यों में क्‍या हैं संक्रमण के हालात…

केरल में संभल नहीं रहे हालात

केरल में स्थितियां संभलने का नाम नहीं ले रही हैं। केरल में बीते 24 घंटे में कोरोना के 51,570 नए मामले सामने आए जबकि 14 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई। इसके साथ ही केरल में संक्रम‍ितों का आंकड़ा 59,83,515 हो गया है जबकि महामारी से अब तक 53,666 लोगों की मौत हो चुकी है।

केरल में वीकेंड लाकडाउन

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए केरल सरकार ने रविवार को लगाए जाने वाले वीकेंड कर्फ्यू को एक दिनी लाकडाउन में बदल दिया है। नए निर्देशों के मुताबिक अब राज्‍य में सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक केवल जरूरी सामान बेचने वाली दुकानों को खोलने की अनुमति है। हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवा क्षेत्रों में काम करने वाले लोग यात्रा कर सकते हैं। अस्पताल और टीकाकरण के लिए भी आने जाने की अनुमति है।

मुंबई के लोगों को बड़ी राहत

महानगर मुंबई में कोरोना के मामलों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,160 मामले सामने आए जबकि संक्रमण से 10 लोगों की मौत हो गई। मौजूदा वक्‍त में महानगर में 10,797 सक्रिय मामले हैं।