News TOP STORIES नयी दिल्ली

 दोपहर 1 बजे तक 44 फीसदी मतदान, आयोग ने की गलव्स और मास्क की व्यवस्था


नई दिल्ली। असम में विधानसभा चुनाव (Assembly election) के पहले चरण में 47 सीटों के लिए मतदान जारी है। असम में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 47 सीटों के लिए शनिवार को शुरू हुए मतदान में दोपहर 1 बजे तक तकरीबन 44 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। राज्य में पहले चरण के चुनाव में कोविड-19 संबंधी नियमों का सख्ती से पालन करते हुए मतदान हो रहा है।

निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक मतदान शांतिपूर्ण है। हालांकि ईवीएम में गड़बड़ी की कुछ शिकायतें आयी हैं। मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी गई। मतदाता और निर्वाचन अधिकारी कोविड-19 संबंधी नियमों का पालन कर रहे हैं। कई मतदान केंद्रों पर पहले मतदाता का स्वागत पौधा देकर किया गया।

अधिकारी ने बताया कि पूर्वोत्तर राज्य में सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। इस चरण में मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, मंत्रियों तथा विपक्षी नेताओं की राजनीतिक किस्मत का फैसला होगा। उन्होंने बताया कि पहले चरण में 23 महिलाओं सहित कुल 264 उम्मीदवार मैदान में हैं। पहले चरण में सुरक्षा बलों की कुल 300 कंपनियों को तैनात किया गया है, जिसमें लोग ऊपरी असम और ब्रह्मपुत्र के उत्तरी तटीय 12 जिलों में 11,537 मतदान केंद्रों पर मतदान कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, कई मंत्रियों, विपक्ष के शीर्ष नेताओं की किस्मत का होगा फैसला। बता दें असम में आज पहले चरण में 126 सदस्यों वाली विधानसभा में 47 सीटों पर मतदान हो रहा है। असम के 12 जिलों की 47 सीटों पर वोट डाले जा सकते हैं। बता दें तिनसुखिया डिब्रूगढ़, धीमाजी, चराईदेव, शिवसागर, माजुली, लखीमपुर, जोरहाट, गोलाघाट, विश्वनाथ, सोनितपुर, नागांव में आज वोट डाले जा रहे हैं।