बलिया

दो लाखकी शराब के साथ एक धराया


बलिया। स्थानीय कोतवाली थाना को बीती रात उल्लेखनीय सफलता मिली है। बताया जाता है कि उपनिरीक्षक विश्वदीप सिंह अपने सहयोगी का0 प्रेमचन्द्र दुबे, का0 विजय चौरसिया और चालक रमेश कुमार देखभाल क्षेत्र में रात्रि गस्त के दौरान कदम चौराहे पर मौजूद थे तबतक मुखबीर द्वारा सूचना मिली कि घनश्याम नगर कालोनी स्थित संजय कुमार के हाता में अवैध शराब रखी गयी है। उक्त सूचना पर मार्शल-६ पर तैनात का0 असलम परवेज और का0 मनीष यादव को साथ में लेकर मुखबीर द्वारा बताये गये स्थान पर दबिश दी गयी तो एक व्यक्ति मिला जो पुलिस को देखते ही भागने लगा, जिसे पुलिस बल द्वारा घेरकर पकड़ लिया गया, जिसका नाम और पता पूछा गया तो अपना नाम अजय कुमार पुत्र नरायन प्रसाद निवासी कदम चौराहा थाना कोतवाली बताया तथा अहाते की तलाशी ली गयी तो अहाते में ४० पेटी मिली, जिसमें २० पेटी ८ पीएम और २० पेटी आफिसर च्वाइस की थी पेटी को खोल कर देखा गया तो प्रत्येक पेटी में ४८ पीस टेक्ड्रा पैक १८० एमएल की शीशियाँ बरामद हुई। कुल ४० पेटियों में १९२० शीशी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद हुई, जिसकी कीमत लगभग २ लाख ११ हजार २ सौ रूपये है। इस सम्बन्ध में थाना कोतवाली में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक काररवाई की गयी।

१५ लीटर शराबके साथ एक गिरफ्तार

बलिया। पुलिस अधीक्षक डा0 विपिन टाडा के निर्देशन में तथा अपर पुलिस अधीक्षक और क्षेत्राधिकारी बैरिया के नेतृव में कई थानों के पुलिस बल के साथ अवैध रुप से कच्ची शराब बनाने वाले गिरोह/अपराधियों के रोकथाम हेतु चलाये गये अभियान में पुलिस को उल्लेखनीय सफलता मिली है। उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया के माध्यम से बैरिया विधायक सुरेन्द्र सिंह द्वारा शिकायत की गयी थी कि थाना रेवती क्षेत्र के भाखर गांव में अवैध रूप से शराब का निष्कर्षण किया जा रहा है। उक्त शिकायत की गम्भीरता को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक के निर्देशन मे अपर पुलिस अधीक्षक विजय कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गयी। गठित टीम के नेतृत्व में बैरिया, बांसडीह, सहतवार, दोकटी, रेवती पुलिस फोर्स की संयुक्त टीम द्वारा ११ फरवरी को ग्राम भाखर में दबिश दी गयी। उक्त दबिश के दौरान ग्राम के घरों में कोई शराब बरामद नहीं हुई। आस-पास के खेतों में तलाशी लेने पर कुछ लहन एवं उपकरण मिले, जिन्हें नष्ट किया गया एवं एक व्यक्ति दिनेश पासवान पुत्र स्व0 शिवमुनी पासवान निवासी भाखर के कब्जे से १५ लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। इस सम्बन्ध में रेवती थाना पर अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक काररवाई की गयी। गिरफ्तार करने वाले पुलिस टीम में उ0नि0 विन्द्वेश्वर प्रसाद पाण्डेय, का0 जितेन्द्र, म0का0 सरिता पटेल मौजूद रहे।

खाद्य सुरक्षा अधिकारीने पकड़ा एक लाखका गुटखा

बलिया। बालेश्वर मंदिर के पीछे स्थित गली में छापेमारी कर खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा लगभग १ लाख कीमत का पुकार गुटखा जप्त किया गया। सूचना पाकर पहुंचे मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी दीपक श्रीवास्तव ने बताया कि १० बोरी में लगभग ८०० पैकेट पुकार है, जिसकी कीमत १ लाख के करीब है। गड़वार थाना क्षेत्र के रतसड़ निवासी राजेश कुमार गुप्ता पुत्र भगवान प्रसाद गुप्ता ने बताया कि यह बोरिया लखनऊ से मंगाई गई थी, जिसे बेचने के लिए बाजार में ले जा रहा था। इसी दौरान मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बिल की मांग किया। बिल न दिखाने के बाद अधिकारी ने बोरियों की मिलान कर ब्यापारी को ही सुपुर्द कर दिया। साथ ही बाजार में इसे बेचने से मना करते हुए कार्यालय में बिल पेश करने की चेतावनी दी। इस दौरान टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी विपिन गिरि और संतोष कुमार आदि मौजूद रहे।