Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

दो साल बाद पर्यटकों के लिए अपने दरवाजे खोलेगा आस्ट्रेलिया,


केनबैरा आस्ट्रेलिया सरकार ने अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए सीमाओं को फिर से खोलने का निर्णय लिया है। आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्काट मारिसन ने सोमवार को घोषणा की कि देश की अंतरराष्ट्रीय सीमाएं 21 फरवरी से पर्यटकों के लिए फिर से खुल जाएंगी। हालांकि देश में प्रवेश वाले यात्रियों का कोरोना वायरस के खिलाफ पूर्ण टीकाकरण होना अनवार्य है।

मारिसन ने कहा, मुझे पता है कि इससे पर्यटन उद्योग को काफी खुशी होगी। अगले दो हफ्तों में उन्हें पर्यटकों के देश में आने से लाभ मिलेगा और उन्हें फिर से आस्ट्रेलिया में अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों का स्वागत करने के लिए तैयार होने का अवसर मिलेगा। द आस्ट्रेलिया ने बताया कि आस्ट्रेलियाई पीएम ने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक के बाद यह बात कही है। आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने बताया कि 21 फरवरी से आस्ट्रेलिया में प्रवेश करने वाले लोगों को डबल टीकाकरण की आवश्यकता होगी।

बता दें कि अक्टूबर महीने में उन्होंने कहा था कि विदेशियों के प्रवेश के लिए सीमाओं को खोलने की योजना बनाई जा रही है। उन्होंने उस समय इस बात का अंदेशा दिया था कि 2022 में ऐसा किया जाना चाहिए। आस्ट्रेलियाई सरकार के इस फैसले से करीब दो साल बाद देश में पर्यटन की वापसी होगी।