News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

असम: सीएम का बड़ा एलान, 15 फरवरी से राज्य में नहीं लगेगा कर्फ्यू,


दिसपुर। देशभर में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं। उत्तर-पूर्वी राज्य असम में भी कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है। इसी बीच राज्य सरकार ने अहम फैसला लिया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य में कोविड के सभी प्रतिबंध वापस लिए जाएंगे।

15 फरवरी से कर्फ्यू खत्म

सीएम सरमा ने सोमवार को बड़ा एलान करते हुए कहा कि 15 फरवरी से असम में कोई कर्फ्यू नहीं रहेगा। कोविड के सारे प्रतिबंधों को लापस ले लिया जाएगा।

छात्रों से टीका लेने की अपील

सरमा ने छात्रों से कोविड टीका लेने की भी अपील की है। उन्होंने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों से टीके की खुराक लेने को कहा है।

कोरोना के आज एक लाख से कम मामले

गौरतलब है कि देश में सोमवार को कोरोना के एक लाख से कम मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 83,876 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 1,99,054 लोग ठीक भी हुए हैं। इसके अलावा कोरोना के कारण 895 लोगों की जान भी गई है। गौरतलब है कि कोरोना के करीब एक महीने बाद 1 लाख से कम मामले सामने आए हैं। इससे पहले, 5 जनवरी को कोरोना के लगभग 91 हजार नए मामले सामने आए थे। वहीं, कल कोरोना के 1,07,474 नए मामले मिले थे।