News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

धर्म संसद में हेट स्पीच पर सलमान खुर्शीद… क्या देश को अंदर बैठे दुश्मनों से खतरा है?


नई दिल्ली, । उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ में धर्म संसद के दौरान हुई हेट स्पीच को लेकर विवाद अभी थमा नहीं है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने इस पर बड़ा बयान दिया है। सलमान खुर्शीद ने सवाल किया कि क्या देश को अंदर बैठे दुश्मन से खतरा है? सलमान खुर्शीद ने मंगलवार को एक ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा।

सलमान खुर्शीद ने ट्वीट कर कहा, ‘”हरिद्वार सभा के बारे में चुप्पी परेशान कर रही है। भाजपा नेतृत्व चुप है। क्या इस पागलपन को अनदेखा करना है? क्या चुप्पी कोई साजिश है? अब छत्तीसगढ़ में ये हो रहा है। क्या भारत को अंदर बैठे दुश्मनों से खतरा है? क्या हिंदू धर्म खतरे में है?’

बता दें कि उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में 17 से 19 दिसंबर तक तीन दिवसीय धर्म संसद का आयोजन किया गया था। विशेष समुदाय के खिलाफ कथित रूप से अभद्र भाषा के संबंध में कुछ लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। शनिवार को पुलिस ने एफआइआर धर्मदास और एक महिला अन्नापूर्णा का नाम जोड़ा है।

इससे पहले पुलिस कहा था कि मामले में आईपीसी की धारा 153ए के तहत वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उधर, रायपुर की धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर शर्मनाक टिप्पणी को लेकर कालीचरण महाराज के खिलाफ केस दर्ज हुआ था।

सलमान खुर्शीद ने पहले भी इस घटना की निंदा की थी और कहा था कि हरिद्वार की सभा में जो हुआ वह एक समुदाय विशेष के खिलाफ नहीं बल्कि ‘सनातन धर्म’ के खिलाफ था। 24 दिसंबर को किए एक ट्वीट में उन्होंने कहा था कि हरिद्वार में सभा ने जो किया वह अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं बल्कि सनातन धर्म के खिलाफ है। हम एक महान विश्वास के साथ एकजुटता से खड़े हैं, निडर। देश को चाहिए कि हम खुद से पहले दूसरों की सेवा करें। फिर भी हम पापियों से नहीं पाप से नफरत करते हैं।