Latest News झारखंड नयी दिल्ली रांची राष्ट्रीय

नक्सलियों और CRPF के बीच मुठभेड़, दोनों तरफ से चली 150 राउंड गोलियां


मनातू (पलामू), । नक्सल प्रभावित मनातू थाना क्षेत्र के मिटार पिकेट के नजदीक बिसराव जंगल में गुरुवार सुबह सीआरपीएफ और टीएसपीसी उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से 150 राउंड से ज्यादा गोली फायरिंग हुई। पुलिस की ताबड़तोड़ फायरिंग देखकर नक्सली मौके से भाग गए।

मिटार पिकेट चतरा जिले की सीमा के नजदीक है। सीआरपीएफ को गुरुवार सुबह करीब छह बजे टीएसपीसी के उग्रवादियों के मूवमेंट की जानकारी मिली। जिसके बाद सीआरपीएफ की 134वीं बटालियन ने पुलिस के साथ मिलकर सर्च अभियान शुरू किया। इस दौरान सीआरपीएफ और नक्सलियों में मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई।

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने 70 राउंड से ज्यादा गोली चलाई। जवाब में पुलिस ने भी 80 राउंड गोली झोंक दी। पुलिस को घटनास्थल से नक्सली सामग्री, एक गन और पिट्ठू हाथ लगे हैं। घटनास्थल और आसपास के इलाके की नाकेबंदी कर सुरक्षा बल की तरफ से सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

jagran

पिटार पिकेट से चतरा जिले की सीमा करीब 10 किमी है। चतरा पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है।सीमा के उस पार से भी पुलिस नक्सलियों के खिलाफ एक्टिव है। सीआरपीएफ और पुलिस ने घटना की पुष्टि की है।