पटना

नवादा: कोरोना चेन तोड़ने के लिए संध्या चार बजे सभी दुकाने बंद कराई गई


अकबरपुर (नवादा)(संसू)। कोरोना के बढ़ रहे चेन को ब्रेक करने के उद्देश्य से सरकार ने चार बजे संधया से दुकानों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया था। इस आदेश को लेकर शुक्रवार को अकबरपुर प्रभारी अभ्येन्द्र कुमार की सड़कों पर प्रशिक्षु डीएसपी महेश चौधारी भारी पुलिस बल के साथ उतरे। प्रशासन की यह मुहिम प्रखंड के अकबरपुर चौक से प्रारंभ हुई और पुरे बजार को बंद कराया। चौक पर भी कई दुकानों को बंद कराया गया।

इसके बाद प्रशासनिक अधिकारी पुलिस बल के साथ फ़तेहपुर बाजार पहुंचे जहां खुली दुकानों को बंद कराया। साथ में डीटीओ एवं प्रशिक्षु डीएसपी यह चेतावनी भी देते चल रहे थे कि आदेश का पालन करना है, इसलिए दुकानें बंद कराई जाती है, लेकिन चार बजे के बाद अगर दुकान खुली मिलती है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। डीटीओ ने बताया कि बाजार में सरकारी आदेश के अनुसार नब्बे फ़ीसदी दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें स्वतः बंद कर ली थी, लेकिन मात्र दस फ़ीसदी दुकानें ही खुली पाई गई, जिसे बंद कराया गया है।

अगर कोई दुकान खुली मिलती है तो उसपर कार्रवाई होगी। उन्होने कहा कि अकबरपुर में दो दिन पहले कुछ दुकानें सील भी की गई है। यह वैसी दुकानें हैं जिसे शुक्रवार को बंद रखना था, लेकिन खोलकर रखा गया था। प्रशासन ने सड़क पर उतर लोगों को फ़टकार लगाते हुए, बंद कराई दुकानें।