पटना

नवादा में खेत बना अवैध शराब का गोदाम


शराब तस्करों के मास्टर माइंड पर हतप्रभ हैं अधिकारी

नवादा। नवादा में संदिग्ध परिस्थितयों में हुई करीब 14 लोगों की मौत के बाद अब उत्पाद विभाग और पुलिस की नजर इस इलाके पर पड़ गई है। एक के बाद एक की मौत के मामले में जहां इलाके में हड़कंप मच गया है वहीं अब उत्पाद विभाग एवं पुलिस ने इलाके से अवैध शराब की बरादगी पर मुहिम सी छेड़ दी है। इस कार्रवाई में शुक्रवार को इलाके के कई खेतों से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुआ। उत्पाद विभाग एवं पुलिस की टीम खेतों के मालिकों के अलावा क्षेत्र के दूसरे लोगों से पूछताछ करने में जुटी है।

पुलिस एवं प्रशासन ने शुक्रवार को नवादा के गोंदापुर इलाके की खेतों से शराब बरामद करना शुरू किया। अवैध शराब की तस्करी में संलिप्त अपराधियों के द्वारा पुलिस एवं उत्पाद विभाग से बचने की मंशा से खेतों की मिट्टी खोदकर उसमें भारी मात्रा में छिपा रखा था। जब अधिकारियों को अपराधियों के इस कारस्तानी का पता चला तो कुछ देर के लिए वह भी हतप्रभ रह गए। फिलहाल, उत्पाद विभाग और पुलिस अवैध शराब बरामदगी के मामले में इलाके की लोगों से पूछताछ कर रही है।

इधर, नवादा के एसपी ने दो लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि इस रिपोर्ट के अनुसार उनकी मौत शराब के सेवन से नहीं हुआ है। दूसरे 5 लोगों की मौत भी दूसरी बीमारी से हुई है। बाकी मृतकों के पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने का इंतजार है। इधर, इलाके में संदिग्ध परिस्थितियों में हो रही लोगों की मौत के मामले में हड़कंप की स्थिति मची हुई है। घटना के बाद लगातार प्रशासनिक अधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग की तैनाती चल रही है।