पटना

नालंदा के प्रख्यात चिकित्सक डॉ॰ श्याम नारायण बने आईएमए के स्टेट प्रेसिडेंट


चिकित्सा जगत के साथ ही सामाजिक सरोकार से भी लगातार रहे है जुड़े

बिहारशरीफ। जिले के प्रख्यात चिकित्सक डॉ॰ श्याम नारायण प्रसाद आईएमए के सत्र 2022-23 के लिए स्टेट प्रेसिडेंट चुने गये है। समस्तीपुर में इंडियन मेडिकल काउंसिल के राज्य कार्यकारिणी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। आइएमए के नेशनल प्रेसिडेंट डॉ॰ सहजानंद की उपस्थिति में यह चुनाव संपन्न हुआ।

डॉ॰ श्याम नारायण प्रसाद प्रख्यात फिजिशियन है। वे लगातार चिकित्सकों की समस्याओं के लिए मजबूती से आवाज बुलंद करते रहे है। आइएमए के डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट भी रह चुके है। इसके अलावे प्रदेश के वाइस प्रेसिडेंट भी रह चुके है। डॉ॰ प्रसाद इंडियन फिजिशियन एसोसिएशन के चेयरमैन भी रह चुके है। डॉ॰ श्याम नारायण प्रसाद के इस पद के लिए चयन होने से जिले का नाम रौशन हुआ है। जिले के चिकित्सा जगत में इस बात को लेकर हर्ष का माहौल है। आइएमए के सदस्यों ने उनके मनोनयन पर प्रसन्नता व्यक्त की है।

डॉ॰ प्रसाद सामाजिक सरोकार से भी जुड़े रहे है। अपनी स्व॰ माता की स्मृति में निःशुल्क इलाज कर भी गरीब गुरबों का मदद करते रहे है। जिले के प्रबुद्ध लोगों एवं राजनीतिक जगत से जुड़े लोगों ने स्टेट प्रेसिडेंट चुने जाने पर डॉ॰ श्याम नारायण प्रसाद को बधाई दी है और आशा व्यक्त की है कि उनके नेतृत्व में आइएमए संगठन प्रदेश में और सशक्त होगा।