पटना

नालंदा: लगातार हो रही बारिश में दो मिट्टी के घर ध्वस्त


गिरियक (नालंदा)(संसू)। गिरियक में लगातार पांच दिनों से बारिश होने से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया और हर तरफ जलजमाव हो गया। वहीं गिरियक के रैतर गांव में इसका कहर देखने को मिला। शनिवार को दिन भर बारिश होते रही जिससे गिरियक प्रखंड के रैतर गाँव में चमारी पासवान का घर रविवार को ढह गया। हालांकि इस दौरान घर के लोग बाल-बाल बच गए। गौरतलब है कि यह गरीब परिवार मजदूरी कर किसी तरह गुजर बसर कर रहे थे। आर्थिक स्थित सही नहीं होने से पक्का घर नहीं बन सका। घर के सदस्य इसी पुराने और गारे मिट्टी से बना कच्चे मकान में रहने को विवश थे।

वहीं इसी गांव में ज्ञान महतो के बेटे राशोष कुमार उर्फ गोर प्रसाद का खपरैलनुमा मकान भी रविवार की सुबह ध्वस्त हो गया। हालांकि इस दुर्घटना में भी घर के सदस्य बाल बाल बच गए। राशोष कुमार की पत्नी पूजा कुमारी ने घटना के बारे में बताया कि जिस समय मकान गिरा वे लोग बाहर थे अन्यथा बड़ी घटना घट सकती थी।

पीड़ित परिवारों ने बताया कि आवास योजना का लाभ इन परिवारों को आजतक नहीं मिला जिससे कच्चे मकान में रहने को विवश थे। उन्होंने  प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं मुखिया से इसके लिए मांग की है कि सरकारी लाभ के तहत जल्द आवास योजना का लाभ दिया जाय ताकि इन परिवारों को सर छुपाने के लिए एक घर हो सके।